Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

केजरीवाल से भी आगे निकले कांग्रेस नेता सलमान सोज, तंजिया लहजे में कहा - अल्लाह, जीसस और नानक का भी लगा दीजिए फोटो

Janjwar Desk
26 Oct 2022 11:01 AM GMT
केजरीवाल से भी आगे निकले कांग्रेस नेता सलमान सोज, तंजिया लहजे में कहा - अल्लाह, जीसस और नानक का भी लगा दीजिए फोटो
x

केजरीवाल से भी आगे निकले कांग्रेस नेता सलमान सोज, तंजिया लहजे में कहा - अल्लाह, जीसस और नानक का भी लगा दीजिए फोटो

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने भारतीय करेंसी ( Indian Currency ) पर लक्ष्मी-गणेश ( Lakshmi-Ganesh ) का फोटो लगाने की बात कर नये विवाद को जन्म दे दिया है।

नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने गुजरात चुनाव से ठीक पहले एक ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर दुनियाभर में चर्चा है। खासतौर से भारतीय मीडिया में तो आज यही चर्चा का विषय है। सोशल मीडिया पर क्या राजा और क्या प्रजा, सभी अपने-अपने तरीके से इसे ले रहे हैं।

कोई केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) को भला-बुरा कह रहा है, तो कोई आंख मूंदकर समर्थन कर रहा है, लेकिन इस बात को लेकर गंभीर कोई नहीं है। हां, चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल के इस बयान ने नये विवाद को जन्म दे दिया है। केजरीवाल की इस सियासी हरकत पर भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी तंज कसा है। कांग्रेस ( Congress ) नेता सलमान अनीस सोच ( Salman Anees Soz ) ने तंजिया लहजे में ट्विट कर केजरीवाल को अहम सुझाव दिया है।

ये है सलमान सोज का एक्चुअल बयान



गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश का फोटो भारतीय नोट पर लगाने की अपील पर कांग्रेस नेता सलमान अनीस सोज ने तंजिया लहजे में कहा कि प्रिय, @अरविंद केजरीवाल : अगर लक्ष्मी और गणेश समृद्धि ला सकते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमें और भी अधिक समृद्धि मिले और इसमें अल्लाह, जीसस, गुरु नानक, बुद्ध और महावीर भी शामिल हों। मुझे लगता है कि इसमें भी कोई बुराई नहीं है।

भाजपा-आरएसएस की बी टीम है आप : संदीप दीक्षित

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी सीएम केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) पर निशाना साधते हुए कहा कि आप ( AAP ) भाजपा व आरएसएस की बी टीम करार दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा अरविंद केजरीवाल को किसी भी तरह की समझ नहीं है। यह उनकी वोटों की राजनीति है। अगर वह पाकिस्तान जाते हैं तो वोट लेने के लिए यह भी कह सकते हैं कि मैं पाकिस्तानी हूं, इसलिए मुझे वोट दें।

केजरीवाल का बयान यू-टर्न की पराकाष्ठा : संबित पात्रा

भाजपा ( BJP ) ने भी केजरीवाल के बयान पर पलटवार किया था। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit patra ) ने कहा कि यह वही व्यक्ति है, जो हिंदू धर्म का अपमान करता है। इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मसले पर वहां जाने से इनकार करते हुए कहता था कि भगवान उनकी प्रार्थना स्वीकार नहीं करेंगे। स्वास्तिक का अपमान करता है और अब हिंदू धर्म पर यू-टर्न लेता है। यह केजरीवाल के बयान को यू-टर्न की पराकाष्ठा करार दिया है।

बता दें कि बुधवार को अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने कहा था कि अगर हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश व माता लक्ष्मी की फोटो होगी तो हमारा देश तरक्की करेगा। मैं, इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को एक-दो दिन में पत्र लिखूंगा।

Next Story

विविध