राजनीति

देहरादून पहुंचे केजरीवाल, आगामी चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना सकती है 'आप'

Janjwar Desk
17 Aug 2021 7:07 AM GMT
देहरादून पहुंचे केजरीवाल, आगामी चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना  सकती है आप
x

(उत्तराखंड में पैर जमाने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अय कोठियाल पर दांव खेल सकती है।)

कर्नल (रि.) अजय कोठियाल ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- देवभूमि उत्तराखंड में आपका स्वागत है अरविंद जी, आप जो भी घोषणा करेंगे यकीनन वो उत्तराखंड के हक में होगी....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के साथ ही आगामी वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सभी सियासी दलों ने अभी से अपनी पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उत्तराखंड के दौरे पर हैं। पार्टी की ओर से मुफ्त बिजली के वादे के बाद अब पार्टी ने संकेत दिए हैं कि उनकी तरफ से रिटायर्ट कर्नल अजय कोठियाल को आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया जा सकता है।

केजरीवाल ने सोमवार 16 अगस्त को उत्तराखंड दौरे से पहले अपने एक ट्वीट में लिखा- कल उत्तर उत्तराखंड जा रहा हूं। आम आदमी पार्टी कल एक बेहत महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।

वहीं कर्नल (रि.) अजय कोठियाल ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- देवभूमि उत्तराखंड में आपका स्वागत है अरविंद जी, आप जो भी घोषणा करेंगे यकीनन वो उत्तराखंड के हक में होगी।

वहीं आम आदमी पार्टी उत्तराखंड ने अपने ट्वीट में बड़ी घोषणा होने का जिक्र किया। पार्टी ने ट्वीट में लिखा- जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के लिए निकल चुका है अरविंद केजरीवाल जी का काफिला, कुछ ही देर में होगी बड़ी घोषणा।


बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल जब उत्तराखंड के दौरे पर आए थे तो उन्होंने हर परिवार को तीन सौ यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराने का ऐलान किया था। अपने इस वादे के साथ ही आम आदमी पार्टी ने बड़े स्तर पर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया था।

कौन हैं अजय कोठियाल

कर्नल अजय कोठियाल भारतीय सेना के गढ़वाल राइफल्स यूनिट में रहे हैं। राजनीति में आने से पहले कोठियाल केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य और यूथ फाउंडेशन के कामों से चर्चा में आए और सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता के चलते उन्होंने युवाओं के बीच अपनी खास पहचान बनाई है। कोठियाल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के मुखिया भी रह चुके हैं। उत्तराखंड में पैर जमाने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अय कोठियाल पर दांव खेल सकती है। प्रदेश में तीसरा विकल्प बनने की राह पर चल रही आम आदमी पार्टी ने भाजपा और कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में भी भाजपा और कांग्रेस से उन्होंने संपर्क किया था। तब चर्चाएं थीं कि वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे लेकिन वो चुनाव नहीं लड़े थे।

Next Story

विविध