हाशिये का समाज

Lakhimpur Kheri News : पुलिस पिटाई से 17 साल के किशोर की मौत, गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

Janjwar Desk
23 Jan 2022 10:53 AM GMT
Lakhimpur Kheri News : पुलिस पिटाई से 17 साल के किशोर की मौत, गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम
x

पुलिस पिटाई से 17 साल के किशोर की मौत, गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

Lakhimpur Kheri News : गांव कमलापुर पेडिया फार्म निवासी लच्छीराम के भाई ने अपने भतीजे राहुल पुत्र लच्छीराम पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाया था। मृतक के चाचा ने राहुल के खिलाफ चौकी खजुरिया पुलिस को तहरीर दी थी।

Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी जिले के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में पुलिस उत्पीड़न से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मोबाइल चोरी करने के आरोप में थाना पुलिस ने किशोर को हिरासत में लिया था। 17 वर्षीय किशोर गांव कमलापुर पेडिया फार्म का रहने वाला है। लोगों का आरोप है कि राहुल की संपूर्णानगर थाने की खजुरिया चौकी की पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। पुलिस उसे पकड़कर 19 जनवरी को थाना लाई थी। पुलिस चौकी पहुंचे ग्राम प्रधान ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था।

संपूर्णानगर थाना पुलिस ने शाम तक आरोपी को छोड़ने की बात कह परिजनों व प्रधान को वापस भेज दिया। आरोप है कि घरवालों के वापस आने के बाद चौकी इंचार्ज व सिपाहियों ने राहुल की जमकर पिटाई की। बाद में घर वालों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया। शरीर पर चोटों के गहरे निशान होने और उसकी तबियत बिगड़ने पर परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए और उसका उपचार कराकर घर वापस ले आए। उसके कुछ देर बाद किशोर की मौत हो गई।

पुलिस के फुले हाथ पांव

इस घटना के बाद थाना पुलिस से नाराज सैकड़ों की संख्या जमा लोगों और परिजनों ने गांव वालों के साथ खजुरिया-संपूर्णानगर रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। इससे पुलिस के हाथपांव फूल गए। मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे सीओ पलिया एसएन तिवारी और तहसीलदार पलिया आक्रोषित लोगों को समझा बुझाकर प्रदर्शन समाप्त कराने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी और परिवार के लोग आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग पर अड़े हैं।

ये है पूरा मामला

लखीमपुर खरी के थाना संपूर्णानगर की खजुरिया पुलिस चौकी के गांव कमलापुर पेडिया फार्म निवासी लच्छीराम के भाई ने अपने भतीजे राहुल पुत्र लच्छीराम पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाया था। मृतक के चाचा ने राहुल के खिलाफ चौकी खजुरिया पुलिस को तहरीर दी थी। यह घटना 19 जनवरी है। तहरीर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सिपाही 17 वर्षीय राहुल को पकड़कर पुलिस चौकी ले आए। आरोप है कि चौकी इंचार्ज और सिपाहियों की पिटाई से राहुल की मौत हुई है।

पुलिस के खिलाफ दर्ज हो हत्या का मामला


ट्विटर यूजर रोहिणी सिंह ने अपने ट्विट में लिखा है कि यह भयावह है। @Uppolice अपराधियों का अड्डा है। बच्चे की हत्या के आरोप में पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

'रामराज्य' नहीं 'यमराज्य' है

वहीं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता व नेता आईपी सिंह का इस घटना के बारे में कहना है कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ वो रामराज्य नहीं यमराज्य है।


जांच के आदेश, दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध