Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Loudspeaker Row : 'महाराष्ट्र में योगी नहीं, भोगी हैं', लाउडस्पीकर हटाने पर राज ठाकरे ने की UP के CM की तारीफ

Janjwar Desk
28 April 2022 11:00 AM GMT
Loudspeaker Row : महारष्ट्र में योगी नहीं भोगी है, लाउडस्पीकर हटाने पर राज ठाकरे ने की UP के CM की तारीफ
x

Loudspeaker Row : 'महारष्ट्र में योगी नहीं भोगी है', लाउडस्पीकर हटाने पर राज ठाकरे ने की UP के CM की तारीफ

Loudspeaker Row : महाराष्ट्र नव निर्माण (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) हटाने पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की है, ठाकरे ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में जो हैं वे योगी नहीं, भोगी हैं...

Loudspeaker Row : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार (CM Yogi Government) लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row) के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके तहत धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row) हटाए जा रहे हैं, या उनकी आवाज कम की जा रही है। इसी बीच महाराष्ट्र नव निर्माण (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) हटाने पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की है। इतना ही नहीं मनसे चीफ राज ठाकरे ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में जो हैं वे योगी नहीं, भोगी हैं।

राज ठाकरे ने ट्वीट कर की CM योगी की तारीफ

बता दें कि महाराष्ट्र नव निर्माण के अध्यक्ष राज ठाकरे ने ट्वीट कर कहा कि 'धार्मिक स्थलों, विशेषकर मस्जिदों से लॉउडस्पीकरों को हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और आभारी हूं।' साथ ही राज ठाकरे ने कहा कि 'दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं है, लेकिन यहां सभी भोगी हैं।'

यूपी में अब तक 6031 धार्मिक स्थलों से हटे लाउडस्पीकर

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 6031 धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटाए जा चुके हैं। वहीं 35000 से ज्यादा लॉउडस्पीकरों की आवाज कम की गई है। हालांकि सरकार की इस कार्रवाई पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम सभी की आस्था का पूरा सम्मान करते हैं। इसमें सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है लेकिन सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान किया जाए, यह स्वीकार्य नहीं है।

महाराष्ट्र में भी लाउडस्पीकर पर सियासत जारी

बात दें कि लाउडस्पीकर विवाद महाराष्ट्र से शुरू हुआ था जो देश के अन्य राज्यों में पहुंच गया है। हाल ही में महाराष्ट्र नव निर्माण के चीफ राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर अल्टीमेटम जारी किया था। उन्होंने कहा था कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाएं जाएं, नहीं तो मनसे के कार्यकर्ता मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध