राजनीति

Loudspeaker Row : राज ठाकरे बन गए हैं BJP का लाउडस्पीकर, ED से बचने के लिए मचा रहे शोर, MNS पर हमलावर हुए संजय राउत

Janjwar Desk
13 April 2022 8:00 AM GMT
Loudspeaker Row : संजय राउत ने राज ठाकरे को बताया महाराष्ट्र का ओवैसी, MNS बोली - बंद रखे अपना लाउडस्पीकर
x

संजय राउत ने राज ठाकरे को बताया महाराष्ट्र का ओवैसी, MNS बोली - बंद रखे अपना लाउडस्पीकर

Loudspeaker Row : महराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से लाउडस्पीकर बंद करने को लेकर जिस तरह लगातार धमकी दी जा रही है, उसके बाद शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि हिंदुत्व शिवसेना के खून में है, हमें कोई हिंदुत्व न सिखाए...

Loudspeaker Row : महराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की तरफ से लाउडस्पीकर बंद (Loudspeaker) करने को लेकर जिस तरह लगातार धमकी दी जा रही है, उसके बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने उस पर करारा हमला बोला है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि हिंदुत्व शिवसेना के खून में है, हमें कोई हिंदुत्व न सिखाए। बता दें कि संजय राउत ने मनसे (MNS) चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) का लाउडस्पीकर करार दिया है। संजय राउत ने कहा कि ये जो लाउड स्पीकर (Loudspeaker) बज रहा रहा है आजकल (राज ठाकरे) ये भाजपा का ही भोंपू है, ये सबको पता है। ईडी (ED) की कार्रवाई से अभय मिले इसलिए आजकल बीजेपी की भाषा बोल रहे है।

संजय राउत का राज ठाकरे पर बड़ा हमला

शिवसेना (Shiv Seena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने आगे कहा कि बीजेपी (BJP) जब खुद सामना नहीं कर पाई तो राज ठाकरे के रूप में लाउड स्पीकर को आगे कर दिया है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ईडी की कार्रवाई से छूट मिलने के बाद राज ठाकरे का भोंगा शुरू हो गया। उन्होंने किरीट सोमैया पर दिए बयान को बिलकुल जायज ठहराया है। संजय राउत ने कहा कि किरीट सोमैया जैसे व्यक्ति के बारे में गली गलौच की भाषा बोल कर मैंने कुछ गलत नहीं किया। यही किरीट सोमैया कोर्ट गए थे कि महाराष्ट्र की दुकानों पर मराठी भाषा का बोर्ड न हो। साथ ही उन्होंने कहा कि ये किरीट सोमैया मराठी भाषा का हितैषी नहीं है। इसी किरीट सोमैया ने मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की राजनीती रची।

यह है पूरा विवाद

बता दें कि एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने बीते मंगलवार को समान नागरिक संहिता की वकालत की और जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की जरुरत पर जोर दिया। उन्होंने महाराष्ट्र (Maharashtra) की एक रैली में अपनी मांग भी दोहराई कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। राज ठाकरे ने इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को 3 मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है।

क्या बोले राज ठाकरे

बता दें कि राज ठाकरे ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को इस देश में सामान नागरिक संहिता लागु करनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए। साथ ही राज ठाकरे ने धमकी दी कि अगर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउड स्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक नहीं , बल्कि सामाजिक मुद्दा है, क्योंकि लाउड स्पीकर से सभी को परेशानी होती है।

Next Story

विविध