राजनीति

Maharashtra Political Crisis : 'मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे', बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

Janjwar Desk
23 Jun 2022 11:54 AM GMT
Maharashtra Political Crisis : मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे, बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया
x

Maharashtra Political Crisis : 'मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे', बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

Maharashtra Political Crisis : संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि अगर असम (Assam) में डेरा डाले हुए बागी विधायकों का समूह 24 घंटे में मुंबई (Mumbai) लौटता है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Udhav Thackeray) के साथ मामले पर चर्चा करता है तो शिवसेना महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार छोड़ने के लिए तैयार है...

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक संकट गहराया (Maharashtra Political Crisis) हुआ है। शिवसेना (एपगन एालो) नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के विद्रोह के बीच पार्टी सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि अगर असम (Assam) में डेरा डाले हुए बागी विधायकों का समूह 24 घंटे में मुंबई (Mumbai) लौटता है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Udhav Thackeray) के साथ मामले पर चर्चा करता है तो शिवसेना महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार छोड़ने के लिए तैयार है।

संजय राउत के बयान पर कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

बता दें कि सांसद संजय राउत के इस बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) प्रमुख नाना पटोले ने कहा है कि हम बीजेपी (BJP) को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना (Shiv Sena) के साथ हैं। कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। हम महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ हैं और रहेंगे अगर वह किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं है।

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 37 बागी विधायक

एकनाथ शिंदे वर्तमान में शिवसेना के 37 बागी विधायकों और 9 निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिसने पार्टी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को संकट में डाल दिया है। एनडीए सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस भी साझेदार है।

बागी विधायकों की मांग पर विचार करने के लिए तैयार

बता दें कि सांसद संजय राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि 'आप कहते हैं कि आप असली शिवसैनिक हैं और पार्टी नहीं छोड़ेंगे। हम आप की मांग पर विचार करने के लिए तैयार हैं। बशर्ते आप 24 घंटे में मुंबई वापस आए और सीएम उद्धव ठाकरे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें। आपके मांग पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। टि्वटर और व्हाट्सएप पर चिट्ठी मत लिखिए।

मुंबई आकर उद्धव ठाकरे से बात करें

बता दें कि संजय रावत ने आगे कहा कि 'बागी जो मुंबई से बाहर है, उन्होंने हिंदुत्व का मुद्दा उठाया है। अगर इन सभी विधायकों को लगता है कि शिवसेना को एमवीए से बाहर निकलना चाहिए तो मुंबई वापस आने की हिम्मत दिखाएं। आप कहते हैं कि आपको सिर्फ सरकार के साथ परेशानी है और यह भी कहते हैं कि आप सच्चे शिवसैनिक हैं। आप की मांग पर विचार किया जाएगा लेकिन आएं और उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) से बात करें।

बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते बुधवार को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के विद्रोह के बीच शीर्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी और बाद में उपनगरीय बांद्रा में अपने पारिवारिक घर जाने से पहले दक्षिण मुंबई में अपना आधिकारिक आवास भी खाली कर दिया था।

Next Story

विविध