Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Maharashtra Political Crisis : शरद पवार से मुलाकात के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे

Janjwar Desk
22 Jun 2022 6:45 AM GMT
शिवसेना ने मुगलों के जजिया कर से की मोदी के GST की तुलना, कहा- जीने के साथ मरना भी हुआ महंगा
x

शिवसेना ने मुगलों के जजिया कर से की मोदी के GST की तुलना, कहा- जीने के साथ मरना भी हुआ महंगा

Maharashtra Political Crisis : एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से दोपहर में मुलाकात के बाद सीएम उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में राजनीतिक परिदृश्य तेजी से बदल रहा है। इस बीच महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट को लेकर ताजा खबर यह है कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ( Sharad Pawar ) से दोपहर में मुलाकात के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) अपने पद से इस्तीफा ( resign ) दे सकते हैं। हालांकि, इसकी अभी किसी से आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। ताजा जानकारी यह है कि सीएम उद्धव ठाकरे बुधवार शाम तक इस्तीफा दे सकते हैं।

बगावत के पीछे संजय राउत, भाजपा नहीं

इस मसले पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा कि उद्धव ठाकरे के विधायक उन्हें छोड़कर गए। महाराष्ट्र में सियासी संकट के लिए संजय राउत का खेल है। उनके असली गुरु शरद पवार हैं। महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है उसके पीछे संजय राउत का हाथ है। इसमें भाजपा की कोई गलती नहीं है। शिवसेना में बगावत के पीछे भाजपा का हाथ नहीं है।

विधानसभा भंग करने का फैसला ले सकते हैं सीएम

इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा ​था कि हमारे लिए शिवसेना सबसे ऊपर है। पार्टी की प्रतिष्ठा हमारे लिए सबसे पहले है। सत्ता तो आती जाती रहती है। उन्होंने ये भी संकेत दिया था कि सीएम उद्धव ठाकरे आज कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि महाराष्ट्र विधानसभा भी भंग करने का फैसला लिया जा सकता है। दूसरी तरफ शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह अपनी गुट को असली शिवसेना बनाएंगे। उनके समर्थन में आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा है कि ये तो होना ही था।एकनाथ शिंदे वाला गुट ही असली शिवसेना है।

Next Story

विविध