राजनीति

Maharashtra Politics : जब एकनाथ शिंदे का सीएम बनने की मिली जानकारी तो गोवा के होटल में झूठ उठे बागी

Janjwar Desk
30 Jun 2022 1:11 PM GMT
Maharashtra Politics : जब एकनाथ शिंदे का सीएम बनने की मिली जानकारी तो गोवा के होटल में झूठ उठे बागी
x

Maharashtra Politics : जब एकनाथ शिंदे का सीएम बनने की मिली जानकारी तो गोवा के होटल में झूठ उठे बागी

Maharashtra Politics: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद जैसे ही पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे का सीएम बनने की घोषणा की, सभी राजनीतिक पंडित और राजनेता भौचक्के रह गए।

Maharashtra Politics : शतरंजी चाल की तरह राजनीति ( Maharashtra politics ) में कब क्या हो जाए कुछ नहीं जा सकता है। कुछ देर पहले तक किसी को पता नहीं था कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे होंगे, लेकिन प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Governor Bhagat Singh Koshyari ) से मुलाकात के बाद जैसे ही पूर्व सीएम व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadanvi ) ने एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) का महाराष्ट्र में सीएम पद का शपथ लेने की घोषणा की, सभी राजनीतिक पंडित और राजनेता भौचक्के रह गए।

भौचक रहना स्वाभाविक भी है। ऐसा इसलिए कि इस बात की जानकारी हाईकमान ने न तो भाजपा ( BJP ) नेताओं को दी थी न ही किसी और को। बस अचानक, फैसले की जानकारी देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। जब इस बात की गोवा के एक होटल में ठहरे शिवसेना के बागी विधायकों ( Shiv Sena rebel mla ) को मिली कि उनके नेता एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) शाम सात बजकर 30 मिनट पर सीएम पद की शपथ लेंगे तो, उन लोगों को कुछ देर तक भरोसा नहीं हुआ, लेकिन सूचना पुष्टि होने के बाद सभी होटल में जमकर झूम उठे और जोरदार तरीके से नाचने लगे। आप वीडियो में देख सकते हैं कि शिवसेना के बागी विधायक काफी खुश हैं और जमकर डांस कर अपनी इस खुशी का इजहार भी कर रहे हैं।

Maharashtra Politics : बागी विधायकों को खुश होकर नाचना गाना तो वाजिब भी हैं। आखिर नौ दिनों से सभी बागी विधायक पहले तो महाराष्ट्र छोड़कर सूरत पहुंचे और उसके बाद सीधे असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद भाजपा और बागी विधायकों के बीच मिलकर सरकार सरकार बनाने पर सहमति बने तो सभी विधायक गुवाहाटी से गोवा के एक होटल में पहुंचे। और आज अचानक जब एकनाथ शिंदे का सीएम बनने की सूचना मिली तो खुद पर भरोसा नहीं कर पाये कि उन्होंने जो सोचा था वो तो सच हो गया।

Next Story

विविध