Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Mirzapur News : परिवार में संपत्ति को लेकर मची रार, अनुप्रिया पटेल की मां ने कहा मेरी जान को खतरा, दामाद पर लगाया षड़यंत्र का आरोप

Janjwar Desk
18 Jan 2022 3:18 PM GMT
Mirzapur News : परिवार में संपत्ति को लेकर मची रार, अनुप्रिया पटेल की मां ने कहा मेरी जान को खतरा, दामाद पर लगाया षड़यंत्र का आरोप
x
Mirzapur News : अपना दल (कमेरा वादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने अपने ही दामाद आशीष पटेल को निशाने पर लिया और परिवार में बिखराव, खलबली मचाने के लिए दोषी ठहराया, कृष्णा पटेल ने कहा कि इस सारे षड्यंत्र के पीछे आशीष का हाथ है...

संतोष देव गिरि की रिपोर्ट

Mirzapur News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के घमासान के बीच अपना दल संस्थापक स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल (Krishna Patel) ने परिवार में मची रार को लेकर अपने दामाद आशीष पटेल (Ashish Patel) को दोषी ठहराया है। आशीष केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) के पति हैं। कृष्णा पटेल ने दामाद के साथ-साथ भाजपा सरकार को भी निशाने पर लिया और कहा कि जबसे उन्होंने सरकार के जातिगत आधारित आरक्षण (Caste Based Reservation) को बंद करने के फैसले का विरोध करने की बात कही है तबसे वह सरकार के निशाने पर आ गई हैं।

कृष्णा पटेल ने बताया कि उन्हें इनकम टैक्स (Income Tax Department) की ओर से लगातार नोटिस भेजकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने अपनी हत्या की भी आशंका जाहिर करते हुए कहा कि सुरक्षा की गुहार लगाने के बाद भी सरकार के नुमाइंदे इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सुरक्षा के मसले पर भी उन्होंने अपने दामाद को आड़े हाथों लिया।

मंगलवार को मिर्जापुर के एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कृष्णा पटेल (Krishna Patel) ने आशीष पटेल को परिवार में खिंची तलवार के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया और कहा कि आशीष पटेल की इशारे पर ही उनके परिवार को विध्वंस की राह पर खड़ा किया गया है। उन्होंने कहा कि छोटी बेटी अमन पटेल को मिसगाइड किया जा रहा है, इसके लिए कोई और नहीं आशीष पटेल जिम्मेदार हैं।

संपत्ति में हिस्सेदारी को लेकर मची रार पर कृष्णा पटेल ने स्पष्ट किया कि उन्होंने अपनी बेटी अमन से कहा था कि "पांच नहीं, चार हिस्से कर बांट लो,..पर इस परिवार का छिछालेदारी मत करो।"

षड्यंत्र के पीछे दामाद के हाथ का आरोप

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने खुलकर कहा कि जिस बेटी के विरोध का आरोप मुझपर लग रहा है, इससे मुझे काफी आघात लगा है। यदि मुझे विरोध ही करना होता तो अनुप्रिया को राजनीति में आगे लाने का काम क्यों करती? रोहनिया विधानसभा से विधायक किसने बनाया, मिर्जापुर में सांसद बनने से पहले उनका चुनाव प्रचार किसने किया? मैंने किया।

अपना दल (कमेरा वादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने अपनी पूरी प्रेस वार्ता के दौरान सिर्फ आशीष पटेल को ही निशाने पर लिया और परिवार में बिखराव, खलबली मचाने के लिए दोषी ठहराया। कृष्णा पटेल ने कहा कि इस सारे षड्यंत्र के पीछे आशीष का हाथ है।

कृष्णा पटेल ने कहा कि जबसे उन्होंने सपा कार्यालय में पैर रखा है तबसे उनके ऊपर सरकार की भृकुटी तन गई है उनके सभी खाते को सील कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरे ताने-बाने, कुचक्र में आशीष पटेल के साथ-साथ भाजपा भी शामिल है। कृष्णा पटेल ने कहा कि वह घबराने वाली नहीं हैं और वह अपने आंदोलन, कमेरा समाज की लड़ाई को अनवरत जारी रखेंगीं।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आशीष कहते हैं पल्लवी को हटा दिया जाए, ऐसे में मेरा कहना कि आशीष मेरे घर का फैसला करने वाला कौन है? इस घर में आग लगाने का समूचा काम आशीष पटेल का है, जो बहनों के बीच, मां-बेटी के बीच दीवार बनकर विद्रोह की आग को हवा दे रहा है।

सीटों के लिए समझौता नहीं

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से सीटों को लेकर हुए समझौते के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि सपा से सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है और वह सहयोगी दल के नाते समाजवादी पार्टी का इस विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगी। उन्होंने आगे बताया कि अन्य फैसले कोर कमेटी की बैठक होने के बाद लिए जाएंगे। पूरे प्रेस वार्ता के दौरान कृष्णा पटेल भावुक मुद्रा में नजर आईं।

परिवार में संपत्ति को लेकर उपजे विवाद खासकर सबसे छोटी बेटी अमन पटेल द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लिखे गए पत्र पर उन्होंने पलटवार किया और कहा कि वह अमल पटेल की लिखावट नहीं है। अमन पटेल की लिखावट एवं भाषा खुद उसकी नहीं बल्कि दूसरे की है। उन्होंने कहा कि वह मां हैं और वह अपनी बेटी का दर्द, उसकी भाषा और उसे करीब से जानती हैं। अमन पटेल को आगे खड़ाकर घर में विद्रोह कराया जा रहा है जो मेरे जीते जी कभी भी सफल होने वाला नहीं है।

सपा नेताओं ने बनाए रखी दूरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में भले ही कृष्णा पटेल के नेतृत्व में अपना दल (कमेरा वादी) समाजवादी पार्टी का सहयोगी दल है, लेकिन मिर्जापुर की इस प्रेसवार्ता में कृष्णा पटेल ने सपाई दिग्गजों ने दूरी बनाए रखी, जो न केवल चर्चा का विषय बना रहा बल्कि इसको लेकर भी मौके पर खुसुर-फुसूर हो रही है।

चौंकाने वाली बात यह है कि जिस समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज यहां प्रेस वार्ता किया उन्हें खुद सपा के जिला कार्यालय यानी लोहिया ट्रस्ट में प्रेसवार्ता के लिए जगह नहीं मिली। इससे कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार ऐसी क्या बात रही है जो प्रेस वार्ता का आयोजन एक निजी रेस्टोरेंट में किया गया।

राजनीति के रणनीतिकारों की मानें तो मिर्जापुर कृष्णा पटेल की बेटी सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का गढ़ है। जहां से वह दूसरी बार सांसद चुनी गई हैं। ऐसे में इस बात की भी चर्चा हो रही है कि कहीं समाजवादी पार्टी भी मां बेटी के बीच छिड़े इस रार के बीच पर्दे के पीछे रहकर अपना उल्लू सीधा करने में जुटी हुई है?

Next Story

विविध