Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Bhupesh Baghel : सीएम का फोन नहीं उठा रहे मोदी के मंत्री, बघेल बोले- घमंड सातवें आसमान पर, जाने के दिन आ गए

Janjwar Desk
16 Nov 2021 1:59 PM GMT
Bhupesh Baghel : सीएम का फोन नहीं उठा रहे मोदी के मंत्री, बघेल बोले- घमंड सातवें आसमान पर, जाने के दिन आ गए
x

(छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है) File pic.

Bhupesh Baghel : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को केंद्रीय मंत्री न तो मिलने का समय दे रहे, न उनके फोन कॉल रिसीव कर रहे हैं। यह बात खुद सीएम बघेल ने कही है।

Bhupesh Baghel : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को केंद्रीय मंत्री (Modi Cabinet) न तो मिलने का समय दे रहे, न उनके फोन कॉल रिसीव कर रहे हैं। यह बात खुद सीएम बघेल ने कही है। इसे लेकर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तगड़ा हमला किया है। मंगलवार, 16 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर यह हमला बोला है।

सीएम (Chhattisagadh) ने कहा कि मंत्रियों को मिलने का समय नहीं देना, मंत्रियों से बात करने के लिए समय नहीं तो आप समझ लीजिए कि अब उनके जाने के दिन आ गए हैं। उनका घमंड सातवें आसमान पर है और जनता यह सब देख रही है।

रायपुर हवाई अड्‌डे (Raipur Airport) पर मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "प्रजातंत्र में अलग-अलग दल की सरकारें रही हैं। राज्य के मंत्रियों से मिलना, मुख्यमंत्री से बात करना सामान्य परंपरा है।

उन्होंने कहा कि राज्य के मंत्रियों (Chhattisgarh Ministers) को मिलने का समय न देना ऐसा है कि उनके जाने के दिन आ गए हैं। अगर आपको राज्य के मंत्रियों से भी मिलने का समय नहीं है तो आपका घमंड सातवें आसमान पर है। जनता इसे देख रही है।"

बघेल ने कहा, "हिमाचल, हरियाणा और कर्नाटक की जनता ने उप चुनाव (By-election) में सबक सिखाया है। हारने के बाद 5 रुपये कम हुआ है। पांच राज्यों के चुनाव होने वाले हैं। यदि इसमें निपटे तो 2014 के पहले जो एक्साइज ड्यूटी थी उसमें आ जाएंगे।"

मुख्यमंत्री का यह बयान धान खरीदी को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री को मुलाकात का समय नहीं दिए जाने के बाद आया है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह पर अपनी अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों से 2020 में वेतन समझौता हुआ था। उम्मीद थी कि दिवाली तक उसका फायदा मिल जाएगा। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। वे खुद तीन-चार बार केंद्रीय इस्पात मंत्री को फोन कर चुके। वे फोन भी नहीं उठा रहे। कॉल बैक भी नहीं कर रहे।"

बता दें कि कांग्रेस आलाकमान ने सीएम भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पिछले दिनों दिल्ली दौरे के दौरान सीएम बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात कर चुनाव पर मंत्रणा की थी।

भूपेश बघेल ने बताया कि उनका दो दिन बांदा का प्रवास रहेगा। सीएम ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं, सामाजिक क्षेत्र में काम करने लोग और क्षेत्र के दूसरे लोगों से मुलाकात और बैठकों का कार्यक्रम है।

बताया जाता है कि बांदा में 23 नवंबर को प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञा यात्रा के तहत एक बड़ी जनसभा होने वाली है और सीएम भूपेश उसी की तैयारी को देखने गए हैं।

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि खाद्य मंत्रालय ने इस वर्ष छत्तीसगढ़ से 61.65 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की सहमति दी है, लेकिन उसना चावल नहीं ले रहे हैं। केंद्र सरकार का यह निर्णय प्रदेश के मिलर्स और श्रमिकों के हित में नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग 500 उसना मिलें है, जिनकी उत्पादन क्षमता 5 लाख मीट्रिक टन प्रति माह है। केंद्र सरकार द्वरा उसना चावल नहीं लेने से मिलें बंद हो जाएंगी। मिलों में काम करने वाले मजदूर बेरोजगार हो जाएंगे। सीएम कहा कि इससे पूर्व केंद्र सरकार द्वारा राज्य से उसना चावल लिया जाता रहा है।

Next Story

विविध