Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Money Laundering Case : Nawab Malik की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत, उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने बुलाई आपात बैठक

Janjwar Desk
23 Feb 2022 1:08 PM GMT
Money Laundering Case : Nawab Malik की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत, उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने बुलाई आपात बैठक
x
Money Laundering Case : नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी पार्टियां आमने सामने आ गई हैं...

Money Laundering Case : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को बुधवार प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दाउद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Dawood Ibrahim Money Laundering Case) में गिरफ्तार कर लिया। नवाब मलिक (Nawab Malik) की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार के बाद से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आपात बैठक बुलाई है।

कोर्ट में पेशी के दौरान नवाब मलिक ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी सुबह मेरे घर आए, मुझे प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय ले गए, मुझे हिरासत में लिया और बाद में मेरा बयान दर्ज किया। उन्होंने कार्यालय के समय की कॉपी दी और इस पर हस्ताक्षर करने को कहा। इसके पहले गिरफ्तारी के दौरान नवाब मलिक ने कहा था कि वे झुकेंगे नहीं बल्कि लड़ेंगे जीतेंगे।

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने उनका इस्तीफा मांगा है। भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि आज महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। अब उन्हें इस्तीफा देना चाहिए यह महाराष्ट्र की परंपरा है।

वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा जिस समय घबराती है, इस तरह की एजेंसियों को सामने लाकर लोगों को अपमानित करती है, झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेजती है। भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैं और किसी को भी अपमानित कर सकते हैं।

ईडी ने अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों वाली एक संपत्ति के सिलसिलए में नवाब मलिक को तलब किया था। इसी मामले में अब नवाब मलिक से पूछताछ की गई। अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीब फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था। जिसके बाद मलिक से पूछताछ की गई।

जांच एजेंसी ने दस स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शामिल हैं। कासकर पहले से जेल में जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। ईडी ने पार्कर से भी पूछताछ की थी।

Next Story

विविध