Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मप्र: कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, कमलनाथ को श्रीकृष्ण तो शिवराज चौहान को बताया 'कंस मामा'

Janjwar Desk
1 Sep 2021 7:00 AM GMT
मप्र: कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, कमलनाथ को श्रीकृष्ण तो शिवराज चौहान को बताया कंस मामा
x
(भोपाल स्थित कांग्रेस कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर)
कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि हमने जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद रात 12 बजकर एक मिनट पर पोस्टर लगाया था। प्रदेश की सरकार जनहित के असली मुद्दों से भाग रही है...

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यालय (Congress Office) के बाहर लगे पोस्टरों से नया विवाद शुरू हो गया है जिनमें मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को भगवान श्रीकृष्ण के रूप में चित्रित किया गया है जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को 'कंस मामा' के अवतार में दिखाया गया है। इस पर भाजपा के नेताओं ने कहा कि यह हिंदू धर्म का अपमान है। वहीं पोस्टर लगाने वाले नेता ने कहा प्रदेश की स्थिति अभी ऐसी ही बनी है।

खबरों के मुताबिक कांग्रेस कार्यालय के बाहर इन पोस्टरों को कांग्रेस नेता शहयार खान ने लगाया। पोस्टर में लोग कमलनाथ से 2023 का चुनाव लड़ने और भाजपा को सबक सिखाने की अपील करते दिख रहे हैं। शहयार खाने ने इन पोस्टरों को लेकर कहा कि जब धरती पर पाप बढ़ता है तो भगवान किसी भेजते हैं। कमलनाथ तो विकास पुरुष हैं, उनका छिंदवाड़ा मॉडल (Chindwara Model) प्रदेश में विकास की आदर्श मिसाल है, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने यहां कुछ खास नहीं किया।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtmi) के दिन लगे इन पोस्टरों में सबसे ऊपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तस्वीर लगी है। इसके साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की तस्वीर भी लगाई गई है। इसको लेकर मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा है कि यह हिंदू धर्म का अपमान है। कांग्रेस हमेशा धर्म का मजाक उड़ाती रहती है। ये लोग राम का विरोध करते हैं, राम मंदिर निर्माण का विरोध करते हैं और राम सेतु को इनकार करते हैं। यह भगवान श्रीकृष्ण का अपमान है।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बैनर के पीछे कांग्रेस के दो नेता हैं। एक कांग्रेस प्रवक्ता शहयार खान और दूसरे स्वदेश शर्मा हैं। वहीं शहयार खान ने कहा कि भाजपा भगवान राम पेटेंट नहीं करवाया है। हमने इस पोस्टर के जरिए 2018 में कांग्रेस की जीत को दिखाया है। वह हम पर कैसे हिंदू धर्म के अपमान का आरोप लगा सकते हैं। भाजपा के नेता सुंदरकांड के पाठ में जूता पहनकर खड़े थे।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि हमने जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद रात 12 बजकर एक मिनट पर पोस्टर लगाया था। प्रदेश की सरकार जनहित के असली मुद्दों से भाग रही है। हर चीज को हिंदू और मुस्लिम की ओर ले जा रही है। यहां आदिवासी युवक को ट्रक से घसीटकर मार दिया जाता है। ऐसे में सुशासन की परिकल्पना कैसे कर सकते हैं। प्रदेश में कानून का राज कहां है।

स्वदेश शर्मा ने आगे कहा कि शिवराज चौहान खुद को मामा बताते हैं, लेकिन महिला चयनित शिक्षक प्रदेश में नियुक्ति पत्र के लिए भटक रही हैं। वह भाजपा दफ्तर के बाहर जाकर बैठी थीं लेकिन मामा कहां हैं।

Next Story

विविध