राजनीति

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले देवाशीष की संदिग्ध मौत को परिवार ने बताया हत्या, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

Janjwar Desk
18 Jun 2021 9:19 AM GMT
ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले देवाशीष की संदिग्ध मौत को परिवार ने बताया हत्या, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल
x

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारकर चर्चा में आये थे देवाशीष आचार्य

अस्पताल रिकॉर्ड के मुताबिक गुरुवार 17 जून की तड़के 4 बजकर 10 मिनट पर कुछ लोग देवाशीष आचार्य को गंभीर रूप से जख्मी हालत में अस्पताल लेकर आये और भर्ती कराकर वहां से चले गये, इलाज के दौरान देवाशीष की कल 17 जून की दोपहर को मौत हो गयी....

जनज्वार। लगभग 6 साल पहले यानी 2016 में देवाशीष आचार्य नाम के एक शख्स ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को सार्वजनिक मंच पर थप्पड़ जड़ दिया था, जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुयी थी। उसी देवाशीष की अब संदिग्ध हालत में मौत हो गयी है, जिसे परिवार ने हत्या करार दिया है।

मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक कल गुरुवार 17 जून ने कुछ अज्ञात हमलावरों ने देवाशीष आचार्य पर हमला कर दिया था। गंभीर रूप से घायल देवाशीष को मिदनापुर के तमलुक जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल रिकॉर्ड के मुताबिक गुरुवार 17 जून की तड़के 4 बजकर 10 मिनट पर कुछ लोग देवाशीष आचार्य को गंभीर रूप से जख्मी हालत में अस्पताल लेकर आये और भर्ती कराकर वहां से चले गये। इलाज के दौरान देवाशीष की कल 17 जून की दोपहर को मौत हो गयी।

देवाशीष की मौत के बाद उसके परिवार वाले और पुलिस अस्पताल पहुंची। जांच में सामने आया है कि देवाशीष 16 जून को अपने कुछ दोस्तों के साथ मोटरसाइकिल से घूमने गया था। घूमने के दौरान सोनापेटा टोल प्लाजा के पास एक दुकान में तीनों दोस्तों ने चाय भी पी थी। कहा जा रहा है कि चाय पीने के दौरान देवाशीष आचार्य के पास कोई फोन आया तो वह अपने दोनों दोस्तों को छोड़कर वहां से चले गए। फिलहाल पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है।

गौरतलब है कि देवाशीष आचार्य उस वक्त मीडिया की सुर्खियां बने जब थे वर्ष 2015 में 5 जनवरी को उन्होंने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को पूर्वी मिदनापुर जिले के चांदीपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान थप्पड़ जड़ा था। इसके बाद टीएमसी समर्थकों ने देवाशीष आचार्य को बुरी तरह पीटा भी था। हालांकि बाद में अभिषेक बनर्जी ने सार्वजनिक रूप से बयान दिया था कि उन्होंने देवाशीष को माफ कर दिया है, उन्हें उससे कोई शिकायत नहीं है।

देवाशीष के परिजनों के हवाले से मीडिया में जो खबर आ रही है उसके मुताबिक वह मानसिक रूप से अस्वस्थ भी था। हत्या का आरोप जड़ते हुए परिजनों ने हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि 2015 में अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ जड़ने वाले देवाशीष ने उसी साल भाजपा भी ज्वाइन कर ली थी।

अब देवाशीष की हत्या का मामला राजनीतिक रूप अख्तियार करता जा रहा है। बीजेपी ने इस मामले में ममता बनर्जी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है और इसकी सीबीआई जांच की मांग की है। भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य में अब राष्ट्रपति शासन जैसे हालात हो गए हैं। प्रदेश में अब तक 48 बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है, वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश से आए घुसपैठियों के कारण राज्य में दुष्कर्म की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। बलात्कार की घटनाओं में पुलिस केस नहीं दर्ज करती। राज्य में अराजकता तेजी से फैल रही है, लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही जनमत से सरकार बनी है इसलिए अभी राष्ट्रपति शासन लगाना उचित नहीं होगा।

Next Story

विविध

Share it