Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

President Post की अटकलों पर नीतीश कुमार का पहला बयान, मेरे दिमाग में अभी ये Idea भी नहीं है

Janjwar Desk
22 Feb 2022 11:57 AM GMT
Bihar School Education News : सरकारी स्कूलों में 5 दिन पढ़ाई, शनिवार को नो बैग डे मतलब फुल मस्ती
x

Bihar School Education News : सरकारी स्कूलों में 5 दिन पढ़ाई, शनिवार को नो बैग डे मतलब फुल मस्ती

सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर कहा है कि मेरे दिमाग में अभी ये आइडिया ही नहीं है।

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री को विपक्ष की ओर राष्ट्रपति पद ( President Post ) का साझा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर सुबह से जारी चर्चा पर नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) का पहला बयान आ गया है। उन्होंने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी ( President Candidate ) पर कहा है कि मेरे दिमाग में अभी ये आइडिया ही नहीं है। यानि नीतीश कुमार फिलहाल इस चर्चा पर विराम लगा दिया है।

राष्ट्रपति पद ( President Post ) की उम्मीदवारी पर विपक्ष की साझा उम्मीदवार पर चर्चा पिछले 24 घंटे से जारी है। इसके पीछे तथाकथित राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर और केसीआर का दिमाग माना जा रहा है। इस मुद्दे पर गोलबंदी भी शुरू हो गई है। इस बीच शिवसेना ( Shiv Sena ) का बयान आया कि राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम पर कोई चर्चा अभी तक नहीं हुई है। विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम पर सहमति का सवाल ही नहीं उठता है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ( CM ChandraShekhar Rao ) के नाम पर जरूर सहमति बन सकती है।

इससे पहलेू जेडीयू ( JDU ) कोटे से बिहार सरकार में मंत्री बने श्रवण कुमार ( Shrawan Kumar ) से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति मटेरियल तो हैं ही। इसमें कहीं कोई दो राय नहीं है। मुख्यमंत्री को केवल हम या पूरा बिहार नहीं बल्कि उनको पूरा देश जानता है। उनकी सोच राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की है। सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाना सही होगा.

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र का दौरा किया था। इस दौरान केसीआर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिले थे। इसके बाद शिवसेना के सूत्रों ने बड़ी खबर आई कि केसीआर और उद्धव ठाकरे की मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति पद को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। राष्ट्रपति पद उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं हुई तो ऐसे में इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार के नाम पर चर्चा का सवाल ही नहीं उठाता है।

इससे पहले पहले प्रशांत किशोर के हवाले से ये खबर आई थी कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनाने की मुहिम शुरू की है, लेकिन शिवसेना ने इस पूरे मामले को और नीतीश कुमार की उम्मीदवारी को सिरे से खारिज कर दिया है। जबकि प्रशांत किशोर ( Prashant Kishore ) के हवाले से ये खबर आई थी कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनाने की मुहिम शुरू की है।

Next Story

विविध