Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

योगी सरकार ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के खिलाफ जारी किया गैरजमानती वारंट

Janjwar Desk
18 Sep 2020 3:56 PM GMT
योगी सरकार ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के खिलाफ जारी किया गैरजमानती वारंट
x

योगी सरकार मुख्तार के दोनों बेटों पर पहले ही कस चुकी है शिकंजा 

योगी सरकार ने लगभग दो महीने से मुख्तार अंसारी के खिलाफ मोर्चा लिया हुआ है। वह उन्हें सांस लेने की फुर्सत दिये बिना ताबड़तोड़ कार्रवाइयां किये जा रही है। अगस्त में लखनऊ के डालीबाग इलाके में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों पर चलवा दिया था बुल्डोजर...

जनज्वार। रॉबिनहुड विधायक कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की पकड़ कसती जा रही है। बेटों के बंगले तोड़ने के बाद, बीवी और सालों पर गैंगस्टर लगा चुकी योगी सरकार ने पहले बेटों के नाम गैर जमानती वारंट जारी किया था, अब बीवी और सालों के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी पर पहले ही योगी सरकार गैंगस्टर एक्ट लगा चुकी है। उनके दो सालों के खिलाफ भी इसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अब आज शुक्रवार 18 सितंबर को आफसा अंसारी और उनके भाई के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने अदालत से दरख्वास्त की थी कि मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटों और सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये जायें। पुलिस के वकील ने कोर्ट में इसके लिए कई दलीलें दी थीं, जिन्हें सही मानते हुए अदालत ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के बारे में पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह कहते हैं, प्रदेशभर में माफियाओं के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन क्लीन अभियान के तहत थाना कोतवाली गाजीपुर में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत मुख्तार अंसारी की पत्नी और उसके दोनों सालों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है। पिछले काफी दिनों से पुलिस प्रशासन ने अंसारी और उसके गैंग के सदस्यों पर नकेल कसते हुए एक के बाद एक कानूनी कार्यवाई को अंजाम दिया है।

यूपी पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा और सालों ने कई जमीनों पर अवैध कब्जे किए हुए हैं जिसके लिए इन लोगों ने गैरकानूनी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। इसी के साथ ही इन लोगों पर सरकारी धन का गबन करने का भी आरोप है। गबन और अवैध कब्जे को लेकर इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

योगी सरकार ने लगभग दो महीने से मुख्तार अंसारी के खिलाफ मोर्चा लिया हुआ है। वह उन्हें सांस लेने की फुर्सत दिये बिना ताबड़तोड़ कार्रवाइयां किये जा रही है। अगस्त में लखनऊ के डालीबाग इलाके में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों पर योगी सरकार ने बुल्डोजर चलवा दिया था। मुख्तार के सहयोगी, नाते—रिश्तेदार लगातार उनके निशाने पर हैं।

Next Story

विविध