Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

OP Rajbhar ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - सीएम योगी कराना चाहते हैं मेरी हत्या

Janjwar Desk
15 Feb 2022 4:33 AM GMT
UP Election 2022, OP Rajbhar, BJP
x

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में जताई इस बात की आशंका ।

UP Election 2022 : शिवपुर के रिटर्निंग अफसर के कार्यालय के सामने भाजपा के लोगों ने भद्दी टिप्पणी के साथ जान से मारने की भी धमकी दी। सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरी हत्या कराना चाहते हैं।

UP Election 2022 : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर ( Omprakash Rajbhar ) की पार्टी ने सोमवार को भाजपा ( BJP ) कार्यकर्ताओं द्वारा हाथापाई की घटना के बाद चुनाव आयोग ( Election Commission ) को एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने आयोग की लिखी चिट्ठी में भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही वाराणसी के डीएम और पुलिस कमिश्नर पर को तत्काल प्रभाव से हटाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा है कि कल जो कुछ भी हुआ उसमें स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने भी भाजपा वालों का साथ दिया। सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरी हत्या कराना चाहते हैं।

राजभर की पार्टी ने लगाए हैं ये आरोप

दरअसल, सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ( Omprakash Rajbhar ) अपने बेटे और शिवपुर से पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर के नामांकन के लिए सोमवार को वाराणसी गए थे। चुनाव आयोग ( Election Commission ) की लिखे पत्र में राजभर ने आरोप लगाया है कि उनके वकील जिस समय नामांकन के लिए शिवपुर के रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में जा रहे थे उसी दौरान कार्यालय के पास पहले से ही सैकड़ों लोग पुलिस की मौजूदगी में जमा थे। उनका आरोप है कि वहां मौजूद लोग उन्हें देखते ही भद्दी-भद्दी टिप्पणी करने लगे और नारेबाजी करने लगे। पार्टी का कहना है कि प्रत्याशी ने शांतिपूर्वक अपना नामांकन दाखिल किया। इस घटना की जानकारी शिवपुर के रिटर्निंग आफिसर को भी दी गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई कर पाने में असमर्थता जताई।

स्थानीय प्रशासन ने भी दिया भाजपा का साथ

जैसे ही वे लोग नामांकन दाखिल कर बाहर निकले वहां जमा लोगों ने फिर नारेबाजी की। आरोप है कि हंगामा करने वालों ने भद्दी नारेबाजी की। पत्र में कहा गया है कि पुलिस की मौजूदगी में ओमप्रकाश राजभर का कॉलर पकड़कर उनको और शिवपुर से पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर को जान से मारने और चुनाव क्षेत्र में न निकलने की धमकी दी गई। पत्र में आरोप लगाया गया है कि हंगामा करने वाले भाजपा के लोग थे। भाजपा के उकसावे पर उन्होंने ऐसा किया। यह भी आरोप लगाया कि यह सब स्थानीय प्रशासन की मौन सहमति से हुआ। चुनाव आयोग को जारी पत्र में आशंका जताई गई है कि वर्तमान जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त के रहते निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव नहीं हो पाएगा। इसलिए दोनों अधिकारियों को तत्काल हटाया जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

UP Election 2022 : बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर और उनके बेटे और शिवपुर से प्रत्याशी अरविंद राजभर वाराणसी में सोमवार को चुनाव अधिकारी कार्यालय नामांकन भरने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां पर भाजपा के लोगों ने अधिकारियों के सामने जान से मारने की धमकी दी।

Next Story