Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Panjab Elections : केजरीवाल ने दिल्ली के एक लाख उपभोक्तओं के जीरो बिजली बिल दिखा पंजाब में किए बदलाव के कई दावे

Janjwar Desk
27 Nov 2021 5:28 PM GMT
Panjab Elections : केजरीवाल ने दिल्ली के एक लाख उपभोक्तओं के जीरो बिजली बिल दिखा पंजाब में किए बदलाव के कई दावे
x

केजरीवाल ने दिल्ली के एक लाख उपभोक्तओं के जीरो बिजली बिल दिखाए

Panjab Elections : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी केवल घोषणाएं करते हैं। उन पर अमल नहीं करते। चन्नी जगह-जगह पर सरकारी राशि खर्च कर विज्ञापन और बोर्ड तो खूब लगवा रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं करते।

Punjab Elections : आम आदमी पार्टी (AAP) के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार द्वारा मुफ्त बिजली स्कीम के तहत दिल्ली के एक लाख बिजली उपभोक्ताओं के बिल शनिवार को पेश किए। उन उभोक्ताओं का बिल जीरो आया था। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चुनौती दी कि वह मात्र एक हजार ही बिल पेश कर दें कि जिन उपभोक्तओं का पंजाब में जीरो बिल आया है।

पंजाब सरकार केवल घोषणा करती है

आज शनिवार 27 नवंबर को केजरीवाल मोहाली पहुंचे थे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी केवल घोषणाएं करते हैं। उन पर अमल नहीं करते। चन्नी जगह-जगह पर सरकारी राशि खर्च कर विज्ञापन और बोर्ड तो खूब लगवा रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं करते। इस कारण आज बेरोजगार अध्यापक, मुलाजिम, किसान, व्यापारी, डॉक्टर, नर्सों समेत हर वर्ग धरना प्रदर्शन कर रहा है।

बता दें कि शनिवार को अरविंद केजरीवाल हाल में आयोजित पंजाब की जनता के साथ केजरीवाल की बातचीत कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, दिल्ली के विधायक एवं पंजाब मामलों के इंचार्ज जरनैल सिंह, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, प्रिंसिपल बुद्धराम, जै सिंह रोड़ी, अमरजीत सिंह संदोआ मौजूद थे। वहीं मंच का संचालन विधायक अमन अरोड़ा द्वारा गया।

35 लाख परिवारों को बिजली मुफ्त

अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'दिल्ली के 50 लाख परिवारों में से 35 लाख परिवारों को बिजली मुफ्त मिलती है।' बिजली बिल की गड्डियों को पेश करते हुए उन्होंने कहा कि 'इसका सबूत यह एक लाख बिजली बिल हैं। जिनमें जीरो बिल आने की जानकारी अंकित है। अब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी केवल 1 हजार मुफ्त बिजली वाले बिल (दलित वर्ग के 200 यूनिट माफी के बिल छोड़कर) लोगों के समक्ष पेश करें, क्योंकि चन्नी ने भी पंजाब में मुफ्त बिजली बिल देने की घोषणा की है।'

केजरीवाल ने किए कई वादे

कार्क्रम में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'हमने पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली, 24 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई, 16 हजार क्लीनिक खोलने, महिलाओं को 1 हजार रुपये प्रति महीना देने, स्कूल और शिक्षा व्यवस्था सुधारने, अच्छे अस्पताल बनाने व भ्रष्टाचार खत्म करने की गारंटियां दी हैं। पंजाब में आप की सरकार बनने पर सभी गारंटी जरूर पूरी होंगी।' साथ ही केजरीवाल ने कहा कि 'यदि पंजाब में मुफ्त और 24 घंटे बिजली, अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, घर-घर रोजगार और पांच-पांच मरले के प्लाट मिल गए हों तो कांग्रेस को वोट दे देना। यदि कुछ नहीं मिला और लोग चाहते हैं कि दिल्ली जैसी सुविधाएं उन्हें भी मिलें तो एक बार झाड़ू वाला बटन जरूर दबा देना और आप को सरकार बनाने का मौका देना।'

मुख्यमंत्री बदला लेकिन हालत नहीं

वहीं आप सांसद भगवंत मान ने जमकर पंजाब सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में मुलाजिमों को पक्के करने का वायदा किया था लेकिन इसे लागू नहीं किया। भले ही कांग्रेस पार्टी ने ढाई महीनों के लिए अपना मुख्यमंत्री बदल लिया है लेकिन उसके अलावा कुछ नहीं बदला है लेकिन कांग्रेस पार्टी से हिसाब किताब पूरे 5 वर्षों का लिया जाएगा।' भगवंत मान ने चन्नी सरकार पर हमला बोला और कहा कि 'मुख्यमंत्री बदलने से सरकार के कार्यों में कोई फर्क नहीं पड़ा। पांच वर्षों से पहले बठिंडा में अधिकार मांगने वालों को मारा पीटा जाता था। पिछले पौने पांच वर्षों में मुलाजिमों को पटियाला में मारा-पीटा जाता रहा और अब ढाई महीनों के दौरान मोरिंडा और खरड़ में पीटा जा रहा है।' भगवंत मान ने चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगते हुए कहा कि 'मुख्यमंत्री अध्यापकों और अन्य मुलाजिमों के मामलों का समाधान करने के बजाय उन पर पर्चे दर्ज करने के आदेश दे रहे हैं।'

पूर्व सीएम कैप्टन से सीख ले कांग्रेसी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली मुख्यमंत्री के आने से पहले मोहाली एयरपोर्ट पर मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में मान ने कहा कि सत्ता में रहकर कांग्रेस मंत्री अंहकार से भर गए हैं लेकिन उन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर देखना चाहिए जिनके हाथ से सत्ता छिनने के बाद वह अपने शहर के मेयर की कुर्सी को बचाने के लिए सीढ़ियां चढ़ रहे हैं। साथ ही भगवंत मान ने कहा कि वक्त बड़ा बलवान होता है वह राजाओं से भीख मंगवा देता है।

Next Story

विविध