Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

ममता बनर्जी की बहू के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया वारंट, ED की रडार पर रुजिरा बनर्जी, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
7 May 2022 9:05 AM GMT
Patiala House Court ने ममता बनर्जी की बहू के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट, ED के रडार पर रुजिरा बनर्जी, ये है पूरा मामला
x

Patiala House Court ने ममता बनर्जी की बहू के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट, ED के रडार पर रुजिरा बनर्जी, ये है पूरा मामला

Patiala House Court : प्रवर्तन निदेशालय (ED) टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से दो बार पूछताछ कर चुकी है लेकिन बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी रुजिरा बनर्जी जांच एजेंसी के सामने पूछताछ में शामिल होने के लिए नहीं पहुंची हैं....

Patiala House Court : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की बहू रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के आवेदन पर जमानती वारंट जारी किया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के एक कथित कोयला घोटाले (Coal Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में जांच में शामिल होने से कथित तौर पर इनकार करने के लिए आवेदन दिया था।

रुजिरा बनर्जी टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी (TMC General Secy Abhishek Banerjee) की पत्नी हैं। अभिषेक बनर्जी ममता बनर्जी के भतीजे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई दफे समन भेजा लेकिन वे एक बार भी पूछताछ में शामिल नहीं हुई हैं। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में आवेदन दिया जिसपर कोर्ट ने रुजिरा बनर्जी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है।

इसी मामले प्रवर्तन निदेशालय (ED) टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से दो बार पूछताछ कर चुकी है लेकिन बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी रुजिरा बनर्जी जांच एजेंसी के सामने पूछताछ में शामिल होने के लिए नहीं पहुंची हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को 21 और 22 मार्च को अपने दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए तलब किया था। अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी ने प्रवर्तन निदेशालय के समन के खिलाफ पहले दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया था लेकिन कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था।

टीएमसी सांसद का बार-बार कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय को उनसे और उनकी पत्नी से कोलकाता में पूछताछ करनी चाहिए न कि दिल्ली में।

अभिषेक बनर्जी मार्च माह में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए थे। तब उनसे आठ घंटे लगातार पूछताछ की गई थी। तब भी उनकी पत्नी रुजिरा पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर नहीं पहुंची। रुजिरा ने कहा था कि महामारी के बीच दिल्ली की यात्रा उनकी जिंदगी को खतरे में डाल देगी।

Next Story

विविध