राजनीति

Patna News : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद करेंगे राजद कार्यालय में विशालकाय लालटेन का उद्घाटन

Janjwar Desk
23 Nov 2021 12:34 PM GMT
Patna News : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद करेंगे राजद कार्यालय में विशालकाय लालटेन का उद्घाटन
x
Patna News : पार्टी के 25 साल पूरे होने पर लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने इस लालटेन के बारे में निर्णय लिया था। इस प्लान के बाद इसके लिए राजस्थान के कारीगरों से संपर्क किया गया और इस लालटेन को बनवाया गया।

Patna News : पटना में स्थित बिहार के मुख्य राजद कार्यलाय में छह टन वजन वाली लालटेन लगाई जा रही है। इसका उद्घाटन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा बुधवार को किया जाएगा। बताया गया कि यह लालटेन राजद मुख्यालय में चौबीसों घंटे जाली रहेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लालटेन को तेजस्वी यादव की पहल पर बनाया गया है। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले में पेशी के लिए पटना पहुंचे थे इसीलिए लालू यादव के इसी दौरे के दौरान राजद ने इस लालटेन का उद्घाटन कार्यक्रम को भी रखा है। पटना में लालू यादव के आगमन को यादगार बनाने के लिए राजद की ओर से तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही हैं।

राजस्थान से मंगवाई है लालटेन

मिली जानकारी के अनुसार राजद मुख्यालय में लगी यह लालटेन राजस्थान से मंगवाई गई है। इस लालटेन का वजन भारी है। जिस कारण इसे क्रेन की मदद से स्थान पर लगवाया गया है। बता दें कि लालटेन को लगाने का स्थान पहले ही तय किया जा चूका था। इस कार्यक्रम की सभी तैयारियां बिहार राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह खुद अपनी देख-रेख में पूरी करवा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी के 25 साल पूरे होने पर लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने इस लालटेन के बारे में निर्णय लिया था। इस प्लान के बाद इसके लिए राजस्थान के कारीगरों से संपर्क किया गया और इस लालटेन को बनवाया गया। बता दें कि इस लालटेन का वजन छह टन है।

तैयारियों के कारण कार्यालय बंद

बताया जा रहा है कि लालटेन के उद्घाटन होने तक राजद कार्यालय को बंद रखा गया है। पिछले दो दिनों से अंदर तैयारियां चल रही हैं और कार्यालय को बाहरी लोगों के लिए बंद रखा गया है। बता दें कि इस उद्घाटन कार्यक्रम के लिए लालू यादव लहभग चार साल बाद राजद कार्यालय पहुंचेंगे। इससे पहले पार्टी की स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भी लालू यादव दिल्ली से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए थे। मालूम हो कि उपचुनाव में लालू यादव प्रचार करने के लिए बिहार गए थे लेकिन राजद कार्यालय नहीं पहुंचे थे। इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव साल 2017 में पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यालय गए थे। अब उसके चार साल बाद इस वो बुधवार को लालू यादव इस विशालकाय लालटेन का उद्घाटन करने के लिए कार्यालय में उपस्थित होंगे।

सीबीआई अदालत में हुए पेश

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव करोडों रुपये के चारा घोटाले से संबंधित बांका कोषागार से जुड़े एक मामले में पटना में स्थित सीबीआई की अदालत में मंगलवार को पेश हुए।इसके बाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रजेश कुमार ने इस मामले पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 30 नवंबर तय की है। बता दें कि न्यायधीश प्रजेश कुमार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को पिछले हफ्ते व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था।

Next Story

विविध