राजनीति

PM मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को BJP देगी सोने की अंगूठी, AAP और कांग्रेस ने उठाए सवाल, बोले - ये फ्री रेवड़ी नहीं हैं?

Janjwar Desk
17 Sep 2022 11:38 AM GMT
PM मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को BJP देगी सोने की अंगूठी, AAP और कांग्रेस ने उठाए सवाल, बोले - ये फ्री रेवड़ी नहीं हैं?
x

PM मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को BJP देगी सोने की अंगूठी, AAP और कांग्रेस ने उठाए सवाल, बोले - ये फ्री रेवड़ी नहीं हैं?

Modi News : भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने का फैसला किया है...

Modi News : भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर हो रहे कार्येक्रमों में एक और योजना शामिल है, जिसमें 720 किलोग्राम मछली बांटी जाएंगी। मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने बताया कि, 'हमने चेन्नई स्थित सरकारी RSRM हॉस्पिटल को चुना है जहां पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।'

अंगूठी बांटने के कार्यक्रम में आने वाला खर्च 5000 रुपये

अंगूठी बांटने के कार्यक्रम में आने वाले खर्च को लेकर मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन से सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हर एक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी, जिसकी कीमत 5000 रुपये के आसपास हो सकती है। बीजेपी की लोकल यूनिट का अनुमान है कि इस अस्पताल में 17 सितंबर को 10-15 बच्चों का जन्म हो सकता है। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 720 किलोग्राम मछली बांटने का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

720 किलो मछली बांटने का फैसला

दक्षिणी राज्य इस मौके पर एक और अनूठी योजना लेकर आया है। मत्स्य मंत्री ने कहा, '720 किलो मछली बांटने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (PMMSY) योजना का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है। इसलिए, हम यह कदम उठा रहे हैं। हां, हम जानते हैं कि पीएम शाकाहारी हैं। दरअसल, मोदी इस बार 72 साल के हो रहे हैं इसलिए 720 के आंकड़े को चुना गया है।'

आम आदमी पार्टी के विधायक ने साधा निशाना

बता दें पीएम मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को अंगूठी बाटें जाने वाले कार्येक्रम पर आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान और कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने कमेंट किया है कि, ये मुफ्तखोरी या फ्री की रेवड़ी नहीं है। मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में इस पर क्या बोलेंगे? मुफ्त पानी बिजली तो बड़ा भारी लग रहा था उनको। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कमेंट किया ओहो, यहां तो रेवड़ी नहीं अशरफिया बंट रही हैं।

कांग्रेस नेत्री ने कसा तंज

कांग्रेस नेत्री नताशा शर्मा ने तंज कसते हुए लिखा कि ये 'फ्री की रेवड़ी' अपने पास रखो,देश से महंगाई हटाओ, युवा को रोजगार दो, बच्चों को उनका भविष्य उज्जवल हो उसके लिए पेट भर भोजन, पीने को दूध, अच्छी शिक्षा व भेद भाव रहित देश दो। महिला कांग्रेस नेता नेटा डिसूजा ने मोदी पर कटाक्ष कर कमेंट किया कि नरेंद्र मोदी जी, बच्चों को सोने की अंगूठी नही, उनके पोषण के लिए उनके पेट में दूध चाहिए। जिसके दाम आपकी जनविरोधी सरकार ने बेतहाशा बढ़ा रखा है।

Next Story

विविध