Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सिद्धू ने लोगों से क्यों कहा - तय कर लो आपको क्या चाहिए, ऊपर वाला तो कमजोर सीएम चाहता है

Janjwar Desk
4 Feb 2022 4:38 AM GMT
Punjab Election 2022 Navjot Singh Sidhu
x

पंजाब में हार के लिए कांग्रेस आलाकमान पर बोला हमला ।

Punjab Election 2022 : चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम का चेहरा बनाने के सुनील जाखड़ के सुझाव पर सिद्धू ने कहा कि वो क्या कहते हैं, यह उनपर निर्भर है, लेकिन यह न तो उनके हाथ में है और न ही मेरे हाथ में। जनता विधायक चुनेगी और फिर सीएम चुने जाएंगे।

Punjab Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस के अंदर सीएम फेस ( CM Face ) को लेकर अटकलों को बाजार गर्म है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) ने एक बार फिर पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाते हुए पंजाब के लोगों से पूछा है कि आपको क्या चाहिए, तय कर लो। कांग्रेस ( Congress ) की रायशुमारी के बीच उन्होंने कहा है कि अगर नया पंजाब ( Punjab ) बनाना है तो यह मुख्यमंत्री के हाथ में है। कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने एक चुनावी कार्यक्र्म में अपने समर्थकों के नारेबाजी के बीच कहा कि इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है। शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर डांस कर सके। क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं?

सुनील जाखड़ के सुझाव पर की ये टिप्पणी

इसी तरह उन्होंने सीएम उम्मीदवार के नाम पर सुनील जाखड़ द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी ( Charanjeet Singh Channi ) का नाम सुझाए जाने पर कहा कि सुनील जाखड़ क्या कहते हैं यह उनपर निर्भर है, लेकिन यह न तो उनके हाथ में है और न ही मेरे हाथ में। जनता विधायक चुनेगी और फिर सीएम चुने जाएंगे। हमें लोगों को एजेंडा देना है। पंजाब के विकास का नया मॉडल देना है।

दूसरी तरफ कांग्रेस आलाकमान पंजाब में सीएम का चेहरा तय करने के लिए रायशुमारी करा रही है। छह जनवरी को सीएम कैंडिडेंट को लेकर पार्टी की ओर से नाम घोषित करने की चर्चा है। दो फरवरी को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की संभावना थी लेकिन फिर उसे टाल दिया गया। अब संभावना जताई जा रही है राहुल गांधी 6 फरवरी को सीएम कैंडिडेंट ( CM Candidate ) की घोषणा कर सकते हैं।

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 6 फरवरी को पंजाब के लुधियाना में पार्टी की डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी उसी संबोधन में सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर सकते हैं। राहुल गांधी ने 27 जनवरी को पंजाब के अपने पिछले दौरे के दौरान घोषणा की थी कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।

Punjab Election 2022 : बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की लंबे अरसे से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर निगाह जमाये बैठे हैं। पूर्वी सीएम अमरिंदर सिंह के जाने के बाद भी पार्टी ने उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बना दिया और सिद्धू इंतजार करते रह गए। अब चुनाव से पहले वे लगातार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। दूसरी तरफ चरणजीत सिंह चन्नी ( CM Charanjeet Singh Channi ) भी मजबूती से अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। कांग्रेस के सामने धर्मसंकट यह है कि वो किसे सीएम कैंडीडेट घोषित करे।

Next Story

विविध