Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Punjab Election 2022 : SAD की शिकायत पर EC ने सोनू सूद के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, कार जब्त

Janjwar Desk
20 Feb 2022 8:28 AM GMT
Punjab Election 2022  : SAD की शिकायत पर EC ने सोनू सूद के खिलाफ  की बड़ी कार्रवाई, कार जब्त
x
Punjab Election 2022 : मोगा विधानसभा सीट से सोनू सूद की बहन मालविका सूद चुनाव लड़ रही हैं।

Punjab Election 2022 : पंजाब में सु​बह आठ बजे से 117 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। जीत को लेकर सभी दलों के अपने-अपने दावे हैं। वहीं चुनाव आयोग ने अभिनेता और समाजसेवी सोनू सूद ( Sonu sood ) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मोगा जिला के पीआरओ प्रभदीप सिंह के मुताबिक चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने मोगा ( Moga ) में मतदान केंद्रों पर जाने से सोनू सूद को रोक दिया है। इस सीट से उनकी बहन मालविका सूद ( Malvika Sood ) कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

ताजा अपडेट के मुताबिक सोनू सूद पर मतदान के दौरान वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगा है। इस बात की शिकायत चुनाव आयोग से शिरोमणि अकाली दल ( SAD Complain ) ने की थी। शिकायत मिलने के बाद सोनू सूद की कार को भी चुनाव अधिकारी ने जब्त कर लिया है।

दूसरी तरफ अभिनेता सोनू सूद ( Sonu sood ) ने इन आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ मतदान केंद्रों के बाहर कांग्रेस के बूथों का दौरा कर रहे थे।

राघव चड्ढा ने की सुनार और शुकराना में ईवीएम की शिकायत

Punjab Election 2022 : इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं। राघव चड्ढा ने कहा कि सुनार और शुकराना में ईवीएम काम नहीं कर रही हैं। जबकि मतदाता वोट डालने के लिए खड़े हैं। इसकी शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग से की है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस, आप, शिअद-बसपा गठबंधन, भाजपा-पीएलसी-शिअद ( संयुक्त ) और विभिन्न किसान संगठनों की राजनीतिक इकाई संयुक्त समाज मोर्चा के बीच बहुकोणीय मुकाबला है।

ये चर्चित चेहरों की किस्मत है दांव पर

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 ( Punjab Assembly Election 2022 ) में कई चर्चित चेहरों की चुनावी किस्मत दांव पर लगी हुई हैं। इनमें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह, आप सीएम पद के दावेदार भगवंत मान, कांग्रेस पंजाब प्रदेश के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रकाश सिंह बादल प्रमुख हैं। बता दें कि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, पूर्व मुख्यमंत्री रजिंदर कौर भट्टल, भाजपा पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला भी किस्मत आजमा रहे हैं।

Next Story