Top
राजनीति

पंजाब के जेल मंत्री के यूपी दौरे से छाया विवाद, बाहुबली विधायक मुख्तार के परिवार से गुपचुप मिलने का आरोप

Janjwar Desk
13 March 2021 11:59 AM GMT
पंजाब के जेल मंत्री के यूपी दौरे से छाया विवाद, बाहुबली विधायक मुख्तार के परिवार से गुपचुप मिलने का आरोप
x
दावा किया जा रहा है कि जेल मंत्री को एयरपोर्ट पर जो टीम रिसीव करने गई थी वह मुख्तार अंसारी की थी, इस टीम ने एयरपोर्ट पर सुखजिंदर सिंह का स्वागत किया, जो गाड़ियां उन्हें लेकर आईं वह भी मुख्तार अंसारी से संबंधित थी...

जनज्वार, लखनऊ। पंजाब के कारागार मंत्री सुखजिंदर रंधावा इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। जानकारी के मुताबिक वह बाराबंकी भी गए जो बाहुबली मुख्तार अंसारी का गढ़ कहा जाता है। इस समय रंधावा का दौरा इसलिए भी चर्चा में है, क्योंकि मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है और उत्तर प्रदेश सरकार पंजाब सरकार पर अंसारी को प्रश्रय देने के आरोप लगा रही है।

हालांकि रंधावा ने पत्रकारों से बातचीत में साफ कहा, मैं अंसारी के लोगों से मिलने यूपी क्यों जाउंगा। मैंने अपने दौरे की जानकारी दी थी। लखनऊ में मेरा स्वागत अधिकारियों ने किया था। मैंने लखनऊ के बाटी चोखा रेस्त्रां में लखनऊ के एसपी लॉ एंड ऑर्डर वरिंदर कुमार के साथ खाना भी खाया।

सूत्रों के अनुसार जेल मंत्री रंधावा को लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर राजधानी के प्रतिष्ठित ताज होटल में रुकवाने तक की सेवा अंसारी के लोगों ने की है। इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें पांच सितारा होटल के पोर्च में रंधावा खड़े नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब की सरकारों के बीच सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है।

योगी सरकार अंसारी को यूपी लाने के लिए कमर कसे बैठी है, जबकि पंजाब सरकार अंसारी को यूपी शिफ्ट नहीं कर रही है। रंधावा के उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान जिन लोगों ने उनकी अगवानी से लेकर सारा इंतजाम किया है, उनमें अब्बास नकवी, सईद अनवर और डालीबाग निवासी आसिफ खान का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि ये सभी अंसारी के खास लोगों में शामिल है।

गौरतलब है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पिछले दो साल से पंजाब की जेल में बंद है। उन्हें उत्तर प्रदेश लाने के लिए योगी सरकार पूरी कोशिश कर रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर मुख्तार को जानबूझकर बचाने का आरोप लग रहा है। गुरुवार 11 मार्च को पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा लखनऊ आए। यहां पर एयरपोर्ट पर पहुंचे और उन्हें एक टीम रिसीव करने पहुंची।

दावा किया जा रहा है कि जेल मंत्री को एयरपोर्ट पर जो टीम रिसीव करने गई थी वह मुख्तार अंसारी की थी। इस टीम ने एयरपोर्ट पर सुखजिंदर सिंह का स्वागत किया। जो गाड़ियां उन्हें लेकर आईं वह भी मुख्तार अंसारी से संबंधित थी। आरोप यह भी है कि पंजाब के जेलमंत्री सुखजिंदर रंधावा गाड़ी चला रहे शख्स का नाम अब्बास था, जो मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है।

Next Story

विविध

Share it