Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Deep Sidhu dies: लालकिला हिंसा मामले में आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत

Janjwar Desk
15 Feb 2022 4:44 PM GMT
Deep Sidhu dies: लालकिला हिंसा मामले में आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत
x

दीप सिद्धू की फाइल फोटो

Deep Sidhu dies: लालकिला हिंसा मामले में आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत

Deep Sidhu dies: लाल किला हिंसा मामले में आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत की बात सामने आयी है। इस बात की पुष्टि सोनीपत पुलिस द्वारा कर दी गयी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की हरियाणा में सोनीपत के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इसकी पुष्टि सोनीपत पुलिस ने की। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि दीप सिद्धू को किसान आंदोलन के दौरान हुई किसान रैली में लाल किला हिंसा मामले में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था।

गौरतलब है वर्ष 2021 में 26 जनवरी के अवसर पर सिद्धू पर अराजकता भड़काने और झड़प का आरोप लगा था। झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने लाल किले में प्रवेश किया और सिख धार्मिक ध्वज फहराया। सिद्धू घटना के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने सिद्धू की जानकारी देने के लिए 1 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी।

दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद उनके भाजपा से जुड़े होने की भी तमाम जानकारियां साझा हुयी थीं। उनकी तस्वीरें मोदी-शाह के साथ देखकर सवाल उठे कि अमेरिका में कैपिटल हिल पर ट्रंप ने उपद्रव करवाया था तो भारत में लाल किले पर किसने ऐसा करवाया।

लालकिला हिंसा मामले में दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दावा किया था कि दीप सिद्धू का इरादा हिंसा पैदा करना और राष्ट्रीय ध्वज की अवहेलना करना था। इसने दिल्ली की एक अदालत को यह भी बताया था कि सिद्धू लाल किले की घटना के मुख्य दंगाइयों में थे और भड़काने वालों में शामिल थे। दीप सिद्धू पर भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने का भी आरोप लगा। दीप सिद्धू तलवार, लाठी और झंडे के साथ एक वीडियो में नजर आये थे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इतना ही नहीं आरोप यह भी था कि किसान आंदोलन को हिंसक और बदनाम करने के लिए भाजपा द्वारा दीप सिद्धू को जानबूझकर हिंसा फैलाने के लिए भेजा गया था।

Next Story

विविध