Top
राजनीति

India China Stand off : राहुल ने किया मोदी से सवाल, चीन के कब्जे से जमीन वापस लेने का कब है प्लान? या 'Act of God' बताकर छोड़ देंगे

Janjwar Desk
11 Sep 2020 7:15 AM GMT
India China Stand off : राहुल ने किया मोदी से सवाल, चीन के कब्जे से जमीन वापस लेने का कब है प्लान? या Act of God बताकर छोड़ देंगे
x
रूस की राजधानी मॉस्को (Russia's capital Moscow) में एलएसी विवाद पर (india china border dispute) भारत-चीन के विदेश मंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने (Rahul Gandhi has reacted to meeting between the India-China foreign ministers) इस पर प्रतिक्रिया दी है।

जनज्वार। रूस की राजधानी मॉस्को (Russia's capital Moscow) में एलएसी विवाद पर (india china border dispute) भारत-चीन के विदेश मंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने (Rahul Gandhi has reacted to meeting between the India-China foreign ministers) इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "चीन ने हमारी जमीन को ले लिया है। सरकार आखिर कब जमीन को वापस लेने का प्लान बना रही है? या फिर इसे भी यह कहते हुए छोड़ दिया जाएगा कि यह 'एक्ट ऑफ गॉड' (Act of God) है।"




राहुल गांधी ने 'एक्ट ऑफ गॉड' शब्द का इस्तेमाल करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। दरअसल हाल ही में देश के जीडीपी के जो आंकड़े जारी हुए, उसके मुताबिक, भारत की जीडीपी -23 फीसदी तक लुढ़क गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था पर पड़े इस असर की तुलना 'एक्ट ऑफ गॉड' से की थी। वित्त मंत्री के उसी बयान पर राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जिक्र करते हुए तंज कसा है।

इससे पहले कई बार राहुल गांधी एलएसी मुद्दे को उठा चुके हैं। वह कई बार यह दोहरा चुके हैं कि भारत की जमीन पर चीन ने कब्जा किया है। उन्होंने इससे पहले सैटेलाइट तस्वीरों का हवाला देते हुए कहा था कि चीन हमारी सीमा में घुस गया है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा था कि चीन हमारी सीमा में घुस गया है, ऐसे में उनकी सरकार कब जमीन को वापस लेगी।

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद केंद्र की मोदी सरकार बुरी तरह घिर गई थी। विपक्ष ने जब सरकार को घेरा तो सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलकर थी और इस सबंध में जानकारी दी थी। अपने बयान में पीएम मोदी ने कहा था कि न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है और नहीं हमारी जमीन पर किसी का एक इंच कब्जा। पीएम के इस बायान के बाद उनकी कड़ी निंदा हुई थी। राहुल गांधी ने भी सवाल पूछा था कि अगर कोई हमारी सीमा में नहीं घुसा तो हमारे 20 सैनिक आखिर कैसे शहीद हुए। हालांकि इन सवालों का जवाब आज भी मोदी सरकार अब तक नहीं दे पाई है।

Next Story

विविध

Share it