Top
राजनीति

असम की रैली में राहुल गांधी बोले- 'हम दो हमारे दो' सुन लो, CAA कभी लागू नहीं होने देंगे

Janjwar Desk
14 Feb 2021 12:38 PM GMT
असम की रैली में राहुल गांधी बोले- हम दो हमारे दो सुन लो, CAA कभी लागू नहीं होने देंगे
x
राहुल ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में वह क्षमता है कि इस मुद्दे को वे खुद सुलझा सकते हैं, रैली में राहुल सहित कांग्रेस के अन्य कई नेता 'नो सीएए' का गमछा लगाए हुए थे..

जनज्वार। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि चाहे कुछ भी हो जाय, हम सीएए लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने बीजेपी पर करारा हमला करते हुए उसे देश बांटने वाली पार्टी बताया।

राहुल गांधी असम के शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने असम के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की खूब तारीफ की। राहुल ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में वह क्षमता है कि इस मुद्दे को वे खुद सुलझा सकते हैं। रैली में राहुल सहित कांग्रेस के अन्य कई नेता 'नो सीएए' का गमछा लगाए हुए थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार भाजपा पर असम को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी असम समझौते के हर सिद्धांत की रक्षा करेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि सत्ता में आने के बाद नागरिकता संशोधन अधिनियम को कभी भी लागू नहीं होने देंगे।


राहुल ने कहा, 'असम ने लोगों को एकजुट किया, इससे पहले हिंसा के चलते इस बात की कोई गारंटी नहीं हुआ करती थी कि कोई व्यक्ति जनसभा से घर वापस लौट पाएगा कि नहीं।'

आगामी मार्च-अप्रैल महीने में संभावित विधानसभा चुनावों से पहले असम में अपनी पहली बड़ी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राज्य को ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत हो, जो लोगों की आवाज को सुने, न कि केवल नागपुर और दिल्ली की।

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार ने तरुण गोगोई जी का और इस प्रदेश का अपमान किया है। असम की जनता में तो वह क्षमता है कि अवैध प्रवास के मुद्दे को मिलकर सुलझाया जा सकता है। अगर यह प्रदेश फिर से बंट गया, तो असम का नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि असम का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार है। असम का युवा जानता है कि बीजेपी सरकार में रोजगार नहीं मिलेगा। किसानों की चर्चा करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी खेती को खत्म करने के लिए तीन कृषि कानून लाए हैं।


राहुल ने कहा, 'कांग्रेस कमजोर लोगों, छोटे व्यापारियों, मजदूरों की पार्टी है। जब हम सत्ता में आएंगे तो एक चीज खत्म हो जाएगी। आपने जो नफरत फैलाई है वो खत्म हो जाएगी। हम सब धर्म और जाति के लोगों की रक्षा करेंगे।'

राहुल गांधी ने दावा किया कि 2004 से 2014 तक हिंदुस्तान में तेज आर्थिक विकास हुआ। उन्होंने कहा 'हमने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला। हम युवाओं की घबराहट को मिटाएंगे। हम असम में बेरोजगारी को खत्म करेंगे।'

Next Story

विविध

Share it