राजनीति

RSS - BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले महात्मा गांधी के साथ महिलाएं दिखती थीं, मोहन भागवत के साथ क्यों नहीं

Janjwar Desk
15 Sep 2021 3:18 PM GMT
RSS - BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले महात्मा गांधी के साथ महिलाएं दिखती थीं, मोहन भागवत के साथ क्यों नहीं
x
राहुल गांधी ने कहा, ''जब आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखते हैं, आप उनके आसपास 2-3 महिलाएं देखेंगे। क्या आपने मोहन भागवत की किसी महिला के साथ तस्वीर देखी है?...

जनज्वार। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड सांसद एक बार फिर भाजपा (BJP) और इसके मातृ संगठन आरएसएस (RSS) पर जमकर बरसे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भाजपा और आरएसएस महिलाओं को आगे नहीं आने देना चाहते। उन्होंने यह भी सवाल किया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की तस्वीरों में आसपास दो-तीन महिलाएं दिखती हैं लेकिन मोहन भागवत की तस्वीर में कोई महिला क्यों नहीं दिखती हैं?

महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने आगे कहा कि उनका संगठन आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है जबकि कांग्रेस संगठन महिला शक्ति को आगे बढ़ने का मंच देता है। उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस ने किसी महिला को प्रधानमंत्री नहीं बनाया लेकिन कांग्रेस ने महिला को देश का प्रधानमंत्री बनाया है। भाजपा की सरकार ने घरों से लक्ष्मी और शक्ति को बाहर निकाल दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने ऐसी नीति लागू की है कि आज लोगों के पास पैसा नहीं है। नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानून जैसी जन विरोधी नीतियां लागू कर सरकार ने लक्ष्मी की पूरी शक्ति अपने चार-पांच लोगों को सौंप दी है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ''जब आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखते हैं, आप उनके आसपास 2-3 महिलाएं देखेंगे। क्या आपने मोहन भागवत की किसी महिला के साथ तस्वीर देखी है? क्योंकि उनका संगठन महिलाओं को दबाता है और हमरी पार्टी उन्हें मंच देती है।

राहुल गांधी ने कहा कि वे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की विचारधारा के साथ कभी भी समझौता नहीं कर सकते। उन्‍होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की स्थापना दिवस पर महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। राहुल ने कहा, 'मैं आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी भी समझौता नही कर सकता। गांधी और गोडसे की विचारधारा में क्या फर्क है? ये गहरा सवाल है।'

बीजेपी के लोग कहते हैं वो हिन्दू पार्टी है। अगर 200 साल में किसी व्यक्ति ने हिन्दू धर्म को समझा है और माना है वो गांधी जी ने माना और इस बात को सभी मानते हैं। जब गांधी ने हिन्दू धर्म ने समझा फिर आरएसएस ने उनकी छाती में तीन गोली क्यों मारी? उन्‍होंने कहा कि ये झूठे हिंदू हैं और ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं। धर्म की दलाली करते हैं।

चीन के साथ सीमा विवाद के मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हमारी हजारों किलोमीटर जमीन चीन ने ले ली जबकि प्रधानमंत्री कहते हैं कि कोई जमीन नहीं ली। ताकत नहीं है, वे डरते हैं।

Next Story

विविध

Share it