Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Rajasthan News : मोदी पर पुस्तक की तुलना गीता से कर फंसे गजेंद्र सिंह शेखावत, Congress ने बताया भगवान श्रीकृष्ण अपमान

Janjwar Desk
24 Aug 2022 8:11 AM GMT
Rajasthan News : गीता से मोदी पर पुस्तक की तुलना कर फंसे गजेंद्र सिंह शेखावत, Congress ने बताया भगवान श्रीकृष्ण अपमान
x

Rajasthan News : गीता से मोदी पर पुस्तक की तुलना कर फंसे गजेंद्र सिंह शेखावत, Congress ने बताया भगवान श्रीकृष्ण अपमान

Rajasthan News : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh shekhawat ) ने मोदी पर लिखी किताब की तुलना गीता से कर कांग्रेस ( Congress ) को बेवजह भाजपा ( BJP ) पर हमला बोलने का मौका दे दिया। कांग्रेस ने मसले को लपकते हुए इसे हिंदुओं का अपमान करार दिया है।

Rajasthan News : भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस को हमेशा हल्के में लेते हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh shekhawat ) द्वारा मोदी ( PN Narendra Modi ) पर लिखी पुस्तक की तुलना गीता ( Geeta ) से करना अब उन्हीं पर भारी पड़ गया है। कांग्रेस ने इस मसले को लपक लिया और भाजपा ( BJP ) पर हमला बोल दिया है। राजस्थान कांग्रेस ( Congress ) अध्यक्ष व सीएम अशोक गहलोत के करीबी गोविंद सिंह डोटासरा ने गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान को हिंदुओं व पवित्र पुस्तक गीता ( Lord Shri Krishna ) का अपमान बताया है।

डोटासरा ने क्या कहा?

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शेखावत के बयान को लेकर मंगलवार को अपने एक ट्वीट में लिखा कि सत्ता के लालच में शर्म बेचने वालों, सनातन संस्कृति के पवित्र ग्रंथ श्रीमद्भागवत गीता का अपमान करके धर्म के मार्ग को कलुषित मत करो। इन चापलूसों ने तो चापलूसी की पराकाष्ठा को भी पार कर दिया। इन्हें तो भगवान श्रीकृष्ण ( Lord Shri Krishna ) सद्बुद्धि दें।

वहीं राजस्थान के सिरोही से निर्दलीय विधायक और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने गीता का श्लोक लिखते हुए इस खबर को ट्वीट किया कि जो लोग इन्द्रियभोग और भौतिक ऐश्वर्य के प्रति अत्यधिक आसक्त होने से ऐसी वस्तुओं से मोहग्रस्त हो जाते हैं उनके मन में भगवान के प्रति भक्ति का दृढ़ निश्चय नहीं होता।

भगवान श्रीकृष्ण का अपमान

कांग्रेस के नेता यहीं पर नहीं रुके, मुख्यमंत्री गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने इसे गीता का अपमान करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि पवित्र, सनातन ग्रंथ श्रीमद्भगवद्गीता की तुलना इस रूप में करना प्रभु श्रीकृष्ण ( Lord Shri Krishna ) का शाश्वत संदेश देती गीता का अपमान है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh shekhawat ) ने सोमवार को झुन्झुनू में प्रबुद्धजन सम्मेलन में पीएम मोदी से जुड़ी एक पुस्तक की तुलना गीता ( geeta ) से कर दी थी। उन्होंने कहा था - मैं आज विश्वास के साथ ये बात कह सकता हूं कि आने वाले समय में इस राष्ट्र के निर्माण में और इस लक्ष्य को लेकर आने वाली पीढ़ी के लोगों के लिए यह पुस्तक भगवान श्री कृष्ण ( Lord Shri Krishna ) द्वारा गीता में दिए गए उपदेश की भांति पवित्र एवं महत्वपूर्ण पुस्तक होगी। उन्होंने कहा कि अगर मैं ऐसा कहता हूं तो निश्चित रूप से मेरे पास इसे सिद्ध करने के अनेक कारण हैं। मोदी 20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी का लोकार्पण इस साल मई में किया गया। यह प्रख्यात बुद्धिजीवियों और विषय विशेषज्ञों द्वारा लिखे गए अध्यायों का संकलन है।

Next Story

विविध