Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Ramdas Athawale : 'दलित लड़की से शादी कर लें राहुल गांधी, मन स्थिर हो जाएगा', मोदी पर हमलों को लेकर रामदास अठावले ने ली चुटकी

Janjwar Desk
28 Oct 2021 2:31 PM GMT
रामदास अठावले ने महंगाई पर दिया बयान, इसके लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, यूजर ने लिखा मोदी जी 8 सालों से झुनझुना बजा रहे हैं क्या
x

रामदास अठावले ने महंगाई पर दिया बयान, इसके लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, यूजर ने लिखा मोदी जी 8 सालों से झुनझुना बजा रहे हैं क्या

Ramdas Athawale : अठावले ने कहा, मैंने बोला था कि राहुल गांधी बहुत परेशान रहते हैं, और हर बार उनको मोदी पर हमले करने की आदत है। इसलिए मेरा कहना यह है कि राहुल गांधी जी को शादी कर लेनी चाहिए।

Ramdas Athawale : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) की 18 अगस्त को होने वाली रैली की तैयारियों के सिलसिले में लखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर वे किसी दलित लड़की से शादी कर लें तो उनका मन स्थिर हो जाएगा और तब वे बेवजह हमले (प्रधानमंत्री मोदी पर) नहीं करेंगे। अठावले ने यह टिप्पणी मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

अठावले ने कहा, मैंने बोला था कि राहुल गांधी बहुत परेशान रहते हैं, और हर बार उनको मोदी पर हमले करने की आदत है। इसलिए मेरा कहना यह है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी के भविष्य के लिए राहुल गांधी जी को शादी कर लेनी चाहिए अगर कांग्रेस पार्टी की फिलॉसफी सेक्युलरिज्म की है, जाति भावना खत्म करने की है। एक तो महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने जाति भावना खत्म करने का आदेश दिया था लेकिन सत्तर साल से कांग्रेस (Congress) सत्ता में रही लेकिन जातिवाद को खत्म करने में इनको सफलता नहीं मिली। इसीलिए कांग्रेस पार्टी जाति व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने आगे कहा, अगर राहुल गांधी जी को जातिवाद (Castiesm) खत्म करना है तो मैंने अंतर्जातीय विवाह किया है। मेरी पत्नी ब्राह्मण समाज की है, बनारस की रहने वाली है और मुंबई में रहती थी। उनकी फैमिली डेढ़ दो सौ साल पहले महाराष्ट्र आई थी। मैंने ब्राह्मण समाज (Brahmin Community) की लड़की से शादी की है। इसलिए मुझे राहुल गांधी से कहना है कि आप दलित समाज (Dalit Community) की लड़की से शादी क्यों नहीं करते हैं।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी में सिर्फ दलित ही नहीं बल्कि अन्य वर्गों के भी लोग हैं। वे कोशिश कर रहे हैं कि ब्राह्मण मतदाता भी उनकी पार्टी से जुड़ें। इस दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कई योजनाओं और उनके लाभों को बताया। अठावले ने कहा कि केंद्र सरकार जनता के हित में कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में होने वाली रैली बहुत विशाल होगी। इसमें वे एक लाख से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करेंगे। इस महारैली के जरिए वे अपनी ताकत दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और भाजपा (BJP) के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी इसमें शामिल होंगे। उन्होंने संभावना जताई कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी आ सकते हैं। यूपी चुनाव के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ अच्छा रहा तो वे भाजपा से प्रदेश में आठ से दस सीटें मांग सकते हैं।

इससे करीब एक सप्ताह पहले केंद्रीय मंत्री अठावले ने राहुल गांधी को लेकर कहा था कि उन्हें अब कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनना चाहिए बल्कि गांधी परिवार (Gandhi Family) से बाहर के किसी नेता को कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) बनाया जाना चाहिए। अठावले ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि कांग्रेस को अध्यक्ष नहीं मिल रहा है। राहुल गांधी ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में पार्टी की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Next Story

विविध