राष्ट्रीय

RRB NTPC Scam : रेलवे के फैसले से नाराज प्रदर्शनकारियों ने बिहार के गया में रेल कोच में लगाई आग, PM का पुतला फूंका

Janjwar Desk
26 Jan 2022 8:01 AM GMT
RRB-NTPC Scam : रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील, कहा रलवे आपकी संपत्ति, इसे सुरक्षित रखें
x

रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील

RRB NTPC Scam : बिहार के गया में रेलवे के फैसले से नाराज प्रदर्शनकारियों ने रेल कोच में आग लगाई।

RRB NTPC Scam : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को लेकर छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच प्रदर्शन में गति पकड़ने और यूपी तक पहुंचने के बाद आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी और लेवल वन की परीक्षा रद्द कर दी है। साथ ही जांच कमेटी गठित कर दी है। प्रयागराज में छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया गया है। अब इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि बिहार के गया में रेलवे के फैसले से नाराज प्रदर्शनकारियों ने रेल कोच में आग लगा दी है।

बुधवार को जहानाबाद में छात्रों ने रेल ट्रैक पर जाम लगाया और पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। साथ में ही सरकार विरोधी नारे लगाए। इस दौरान पुलिस ने छात्रों को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन इसमें सफल नहीं हुई।

आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ की और पथराव किया। इस घटना के बाद रेलचे ने एक समिति भी बनाई है जो विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों ( आरआरबी ) के तहत परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों और असफल होने वालों की शिकायतों की जांच करेगी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

बहकावे में न आएं छात्र

गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा किछात्र किसी के बहकावे में न आएं। रेलवे ने एक कमेटी का गठन किया है जो जांच करेगी। कुछ छात्रों की पहचान हुई है। कार्रवाई जारी है।

बता दें कि पिछले तीन दिनों से आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा में घोटाले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन आज भी जारी है। पटना, आरा, बक्सर, नवादा के बाद अब यह आंदोलन गया, जहानाबाद और यूपी के कई शहरों में फैल गया है। गया में भारतीय रेलवे के फैसले और जिद्दी रवैये से नाराज छात्रों ने रेल कोच में आग लगा दी है। इस घटना के बाद आनन—फानन में रेल मंत्रालय ने कई ऐहतियाती कदम उठाए हैं।

Next Story

विविध