Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Rupesh Murder case: रांची एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए भाजपा नेता कपिल मिश्रा, रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे

Janjwar Desk
16 Feb 2022 6:17 AM GMT
Rupesh Murder case: रांची एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए भाजपा नेता कपिल मिश्रा, रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे
x
Rupesh Murder case: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. इस बात की जानकरी उन्होंने खुद ट्विटर पर दी है और इसके साथ ही झारखंड सरकार पर हमला भी बोला है.

Rupesh Murder case: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. इस बात की जानकरी उन्होंने खुद ट्विटर पर दी है और इसके साथ ही झारखंड सरकार पर हमला भी बोला है. ट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि झारखंड पुलिस द्वारा मुझे रांची एयरपोर्ट आए बाहर नही निकलने दिया जा रहा है. मेरी बात स्पष्ट है रूपेश पांडेय जी के शोक संतप्त परिवार से मिलने आया हूँ, पुलिस के वाहन में चंद लोगों के साथ रूपेश जी के घर जाने को तैयार हूँ, मुझे रोकना झारखंड सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करता है.

इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी एक शोक संतप्त परिवार के दरवाजे पर जाने से क्यों रोका जा रहा हैं ? रूपेश पांडेय अगर तबरेज अंसारी होते तब भी किसी को नहीं जाने देते क्या? हजारीबाग जाना तो दूर, एयरपोर्ट से निकलने से भी रोकना? ये कैसा भय मुझे नहीं हत्यारों, अपराधियों को रोकिए. खबरों के अनुसार झारखंड पुलिस ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट के लाउंज में ही डिपेंड करके रखा हुआ है उन्हें रुपेश के परिजनों से मिलने जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

इससे पहले हजारीबाग के बरही में मारे गए रूपेश के परिजनों से झारखंड सरकार के तीन मंत्री सत्यानंद भोक्ता, बादल पत्रलेख, मिथिलेश ठाकुर ने बरही में मुलाकात की थी और उन्हें आश्वस्त किया कि जो भी व्यक्ति घटना के पीछे है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुलाकात करने के बाद उन्होंने बताया था कि मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि अगर पीड़ित परिवार चाहे तो रांची आकर मुलाकात भी कर सकते हैं. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इस घटना को दुखद बताते हुए इस पर राजनीति नहीं करने की अपील की थी.

रूपेश हत्याकांड के बाद बरही में धारा 144 लागू किया गया है. प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि कोई भी व्यक्ति अगर आपसी सौहार्द और शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो जिला प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगी. बरही अनुमंडल में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए रैप और जैप के 6 अतिरिक्त कंपनी के तहत 600 बल प्रतिनियुक्त किए गए हैं.

क्या है पूरा मामला

सरस्वती पूजा के विसर्जन के दिन दो गुटों के बीच झड़प में रूपेश नामक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी. जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में तनाव है. दो गुट आपस में पिछले कई दिनो से आमने-सामने हैं. पूरे क्षेत्र में प्रशासन के द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है और शांति की अपील भी की जा रही है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story