Top
राजनीति

रूस ने कोरोना वैक्सीन बना ली, भारत 'भाभीजी पापड़' बेच रहा : संजय राउत

Janjwar Desk
16 Aug 2020 3:15 PM GMT
रूस ने कोरोना वैक्सीन बना ली, भारत भाभीजी पापड़ बेच रहा : संजय राउत
x
रूस ने साहसपूर्वक आगे बढ़कर दुनिया के लिए पहला कोविड-19 वैक्सीन लाया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी अपनी बेटी को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा...

मुंबई। यह मानते हुए कि कोरोनोवायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाकर रूस ने आत्मनिर्भरता में पहला सबक दिया है, शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार 16 अगस्त को कहा कि भारत अभी भी 'भाभीजी पापड़' जैसे अनोखे नुस्खे को बेचने में व्यस्त है।

उन्होंने कहा, "रूस ने साहसपूर्वक आगे बढ़कर दुनिया के लिए पहला कोविड-19 वैक्सीन लाया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी अपनी बेटी को इसकी प्रभावशीलता पर देश का विश्वास जीतने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए कहा।"

संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के कॉलम 'रोकटोक' में कहा कि इसके उलट भारत में, केंद्रीय भारी उद्योग राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से दावा किया था कि 'भाभीजी पापड़' का सेवन करने से कोविड के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी, वह खुद ही संक्रमित हो गए हैं।

आयुष मंत्रालय पर हमला करते हुए, उन्होंने कहा कि यह दावा किया था कि आयुर्वेदिक दवाएं कोरोना के खिलाफ प्रभावी होंगी, लेकिन अब आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी संक्रमित हो गए हैं।

राउत ने कहा, "केंद्र में आधा दर्जन से अधिक मंत्री कोरोना संक्रमित हैं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी प्रभावित हैं, यहां तक कि (गृहमंत्री) अमित शाह भी संक्रमित हुए। केवल रूस ही आगे बढ़कर टीका ले आया और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से पूछना भी जरूरी नहीं समझा, इसे महाशक्ति कहते हैं।"

उन्होंने कहा कि अब तीन दिन पहले, यह पता चला कि अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित हो गए हैं।

राउत ने रूस की उपलब्धि की तारीफ करते हुए कहा कि "हमारे राजनेता अमेरिका के प्यार में ज्यादा पड़े हैं और अगर अमेरिका ने वैक्सीन तैयार कर लिया होता तो भारतीय नेता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गुणगान कर रहे होते।"

Next Story

विविध

Share it