राजनीति

संबित पात्रा की बदजुबानी : आजतक की ​डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता को बोला 'चाइना का माल'

Janjwar Desk
17 Sep 2020 2:08 PM GMT
संबित पात्रा की बदजुबानी : आजतक की ​डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता को बोला चाइना का माल
x
विपक्ष के सवालों का जवाब देने के बजाय फिसली संबित पात्रा की जुबान, कहा चीन को लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है, भारत में कुछ हाइब्रिड चायनीज बैठे हुए हैं, दिखते बस भारतीय हैं...

जनज्वार। संबित पात्रा अक्सर अपनी बदजुबानी के लिए मीडिया में छाये रहते हैं। पिछले दिनों कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की आजतक टीवी डिबेट के दौरान हुई मौत के लिए उनके परिवार ने संबित पात्रा को ही जिम्मेदार ठहराया था, क्योंकि उन्होंने राजीव त्यागी से डिबेट के दौरान बेहूदगी से बात करते हुए उन्हें जयचंद कहा था। उसी के बाद राजीव त्यागी को डिबेट के दौरान ही हार्टअटैक आया था, जिससे उनकी मौत हो गयी।

अब एक बार फिर संबित पात्रा ने आजतक की डिबेट में ही बदजुबानी की है। इस बार उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि देश का विपक्ष अगर चीन के खिलाफ ऐसे ही लड़ता रहेगा तो चीन को लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है। भारत में कुछ हाइब्रिड चायनीज बैठे हुए हैं, दिखते बस भारतीय हैं।

एलएसी पर गतिरोध को लेकर आजतक पर हुई डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता अजय दुबे ने सरकार पर सवाल खड़े किए तो संबित पात्रा ने कहा भद्रता की भी एक एलएसी होनी चाहिए, जिसे हमने बहुत दिन तक क्रॉस नहीं किया है। विपक्ष लगातार वितंडा खड़ा करता है।

संबित पात्रा ने कहा कि देश का विपक्ष यानी कांग्रेस लगातार चीन के पक्ष में लड़ता है। इसी तरह वह चीन के पक्ष में लड़ता रहेगा तो चाइना को लड़ने की कोई जरूरत नहीं है। सोनिया—राहुल पर हमलावर होते हुए संबित पात्रा ने कहा, 2008 में मां-बेटे ने शी जिंगपिंग के साथ एक एमओयू साइन करते हैं, सोनिया गांधी ओलंपिक में चीफ गेस्ट बनकर जाती हैं, चाइना से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा आता है, तो चीन तो अपने आप जीत जायेगा। यहां पर कुछ चाइनीज हाइ​ब्रिड बैठे हुए हैं, जो दिखते इंडियन हैं, मगर हैं चाइनीज।

राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी ने उनकी मौत के बाद एक वीडियो जारी कर संबित पात्रा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पति राजीव त्यागी की आखिरी पंक्ति थी इन लोगों ने मुझे मार डाला। राजीव त्यागी अपने घर से ही टीवी चैनल पर बहस कर रहे थे। इस दौरान उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि उस दिन राजीव त्यागी 11 अगस्त की रात को बेंगलुरु में भड़की हिंसा पर बहस कर रहे थे और डिबेट के दौरान राजीव त्यागी बहस के दौरान माथे पर तिलक लगाए थे, जिस पर संबित पात्रा ने कहा कि माथे पर टीका लगाने से कोई हिंदू नहीं बन जाता। उन्होंने बहस के दौरान नकली हिंदू और जयचंद शब्द का प्रयोग किया। ऐतिहासिक वजहों से जयचंद का मतलब भारत में देशद्रोही व गद्दार के लिए प्रयोग किया जाता है। राजीव त्यागी की पत्नी ने कहा कि तीन-चार बार बहस में संबित पात्रा ने मेरे पति को जयचंद-जयचंद बोला, लेकिन मुझे लगा कि वह इतने मजबूत हैं कि यह भी झेल लेंगे, मगर संबित पात्रा ने मेरे पति की जान ले ली।

Next Story

विविध

Share it