Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

केरल के चर्चित माकपा नेता एमएम लॉरेंस के बेटे ने ज्वाइन की भाजपा, पार्टी पर लगाये ये आरोप

Janjwar Desk
1 Nov 2020 3:25 AM GMT
केरल के चर्चित माकपा नेता एमएम लॉरेंस के बेटे ने ज्वाइन की भाजपा, पार्टी पर लगाये ये आरोप
x

माले का आरोप, भाजपा ने खरीद-फरोख्त के बल पर जीते जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव 

माकपा के वयोवृद्ध नेता के बेटे को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा आधिकारिक तौर पर अगले सप्ताह एक ऑनलाइन समारोह के माध्यम करेंगे पार्टी में शामिल...

कोच्चि। केरल में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्‍सवादी (माकपा) को एक झटका लगा है। उसके सबसे बड़े नेताओं में से एक एम.एम. लॉरेंस के बेटे शनिवार 31 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

पेशे से वकील रहे अब्राहम लॉरेंस ने शनिवार को भाजपा में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि वह कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्‍सवादी (माकपा) में हालिया घटनाओं से तंग आ चुके हैं।

एक कम्युनिस्ट के बेटे का भाजपा ने जोर-शोर से स्वागत किया है। भाजपा प्रवक्ता ए.एन. राधाकृष्णन का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा आधिकारिक तौर पर अगले सप्ताह एक ऑनलाइन समारोह के माध्यम से उन्हें पार्टी में शामिल करेंगे।

गौरतलब है कि अब्राहम लॉरेंस के 91 वर्षीय पिता एम.एम. लॉरेंस, इडुक्की से पूर्व लोकसभा सदस्य, पार्टी की पूर्व-केंद्रीय समिति के सदस्य थे। वह एक बहुत लोकप्रिय ट्रेड यूनियन कार्यकर्ता भी रह चुके हैं। जीवनपर्यंत उन्होंने माकपा से जुड़कर पार्टी मूल्यों का पालन किया। उनके बेटे के भाजपा ज्वाइन करने पर तमाम सवाल उठने शुरू हो गये हैं।

हालांकि अपनी बहुत ज्यादा उम्र के कारण एमएम लॉरेंस अब एक सेवानिवृत्त जीवन जी रहे हैं, मगर अभी भी वे कई बार पार्टी की बैठकों में भाग लेते हैं।

बेटे के भाजपा ज्वाइन करने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अनुभवी और वयोवृद्ध माकपा नेता ने एम एम लॉरेंस ने कहा कि उनका बेटा कभी भी कम्युनिस्ट पार्टी का सदस्य नहीं रहा और यह निर्णय पूरी तरह से उनके बेटे का रहा है, जिसके लिए वह सहमत नहीं थे।

गौरतलब है कि लॉरेंस की बेटी का बेटा भी भाजपा का सदस्य है।

Next Story

विविध