राजनीति

Singhu Border News : सिंघु बॉर्डर के दोषियों को मिले सख्त सजा, मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दे सरकार- मायावती

Janjwar Desk
16 Oct 2021 12:25 PM GMT
Singhu Border News : सिंघु बॉर्डर के दोषियों को मिले सख्त सजा, मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दे सरकार- मायावती
x
Singhu Border News : किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के सिंघु बार्डर पर निहंग सिख द्वारा तरनतारन के लखबीर सिंह की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है।

Singhu Border News : हरियाणा की सिंघु बार्डर (Singhu Border) पर पंजाब के तरन तारन जिले के लखबीर सिंह की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने सिंघु बॉर्डर पर दलित की हत्या को निंदनीय बताते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

मायावती की ये मांग

मायावती (Mayawati) ने ट्विटर हैंडल पर लिखा- 'पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक। पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे और पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।'

हरीश खुराना का राहुल, प्रियंका और केजरीवाल पर हमला

सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के मामले को लेकर भाजपा (BJP) नेता हरीश खुराना ने ट्वीट किया कि सिंघु बॉर्डर पर दलित व्यक्ति की हत्या के मामले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप क्यों हैं।

उन्होंने लिखा- 'मैं पूछना चाहूंगा अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से कि वो सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित की निर्मम हत्या पर चुप क्यों है? उन्होंने वहां जाना तो दूर एक ट्वीट तक नहीं किया।' हरीश खुराना ने आगे लिखा- 'लखीमपुर की घटना पर इतना हो हल्ला इसलिए क्योंकि यूपी में चुनाव है, और इस घटना पर चुप इसलिए की पंजाब में चुनाव हैं।'

शुक्रवार 15 अक्टूबर को हत्या मामले से जुड़ा वीडियो सामने आया था। इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी जानकारी दी गई कि मृतक दलित समुदाय से था। अब सोशल मीडिया में दलित व्यक्ति के समर्थन में लोग उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it