Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Smriti Irani vs Sonia Gandhi : सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच बहस के बाद की इनसाइड स्टोरी, क्या है नेताओं के अलग-अलग दावे?

Janjwar Desk
28 July 2022 1:27 PM GMT
Smriti Irani vs Sonia Gandhi : सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच बहस के बाद की इनसाइड स्टोरी, क्या है नेताओं के अलग-अलग दावे?
x

Smriti Irani vs Sonia Gandhi : सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच बहस के बाद की इनसाइड स्टोरी, क्या है नेताओं के अलग-अलग दावे?

Smriti Irani vs Sonia Gandhi : लोकसभा में आज गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक हुई, अधीर रंजन के राष्ट्रपति पर दिए गए बयान पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई थी...

Smriti Irani vs Sonia Gandhi : लोकसभा में आज गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक हुई। अधीर रंजन के राष्ट्रपति पर दिए गए बयान पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई थी। इसके बाद सोनिया गांधी सदन से बाहर जाने लगीं तो बीजेपी के सांसदों ने नारेबाजी कर दी। इसके बाद सोनिया गांधी लौटकर आईं और उन्होंने रामादेवी से पूछा कि सदन में उनका नाम क्यों लिया जा रहा है, जब अधीर रंजन ने माफी मांग ली है। इस पर स्मृति ईरानी ने कुछ कहा तो सोनिया गांधी ने जवाब दिया कि 'डोंट टॉक टू मी' इसके बाद दोनों नेताओं के बीच दो-तीन मिनट तक तीखी बहस हुई। स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच हुई तीखी बहस पर अलग-अलग नेताओं के अलग-अलग दावे हैं।

बहस पर कांग्रेस का दावा

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा का कहना है कि 'सदन 4:00 बजे स्थगित कर दिया गया। हम सभी जा रहे थे, तभी बीजेपी के सांसद चिल्लाने लगे। सभी लोग सोनिया गांधी का नाम ले रहे थे। सोनिया गांधी इस पर वापस आईं, वे जानना चाह रही थीं कि क्या बात है। जब वे रामादेवी के पास जा रही थीं, वे कह रही थी कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है, फिर ये सब क्यों। तभी बीजेपी के सांसद चिल्लाने लगे कि इस्तीफा दो। यहां तक कि बीजेपी सांसद सोनिया गांधी को उंगली दिखाकर चिल्लाने लगे। स्मृति ईरानी भी तेज तेज चिल्लाने लगीं। यहां तक कि स्मृति ईरानी ने यहां तक में कहा कि यह बहुत चिल्लाती है। हमें ऐसा लग रहा था कि कहीं बीजेपी के सांसद पर हमला कर दें, इसलिए हम सोनिया गांधी को वहां से निकाल कर वापस लाएं। साथ ही गीता कोड़ा ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ जो कुछ हुआ, वह अशोभनीय नहीं है।

बहस को लेकर बीजेपी का क्या है दावा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि 'सोनिया गांधी जब हमारी एक सांसद के पास आकर बात कर रही थीं, तब एक हमारी महिला सांसद उनके पास गईं और पूछने लगीं कि क्या हो गया। क्या बात हो रही है। तब सोनिया गांधी ने धमकी भरी आवाज में कहा कि तुम मुझसे बात मत करो। आप देश को गुमराह कर रही हैं। आप बाकी सदस्यों को धमकी दे रही हैं। आप राष्ट्रपति के खिलाफ ऐसी टिप्पणी करने पर माफी नहीं मांग रही हैं। मैं उनसे अपील करता हूं कि वह देश के सामने आएं और इन सब के लिए माफी मांगे।'

अधीर रंजन इस विवाद पर क्या बोले

वहीं इस विवाद पर अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगने के लिए समय मांगा था लेकिन बीजेपी सोनिया गांधी पर निशाना क्यों साध रही है। मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि आगे आकर मुझसे लड़े। हमारी नेता, जो महिला हैं। उन्हें टारगेट ना करें। मैं फिर कह रहा हूं कि गलती हुई है। मैं बंगाली हूं, मेरी हिंदी अच्छी नहीं है। मुझे संसद में बोल कर स्पष्टीकरण देने दीजिए।

Next Story

विविध