Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

CWC Meeting में सिब्बल-आजाद-तिवारी जैसे नेताओं को सोनिया की दो टूक, 'मैं ही हूं पार्टी की फुल टाइम अध्यक्ष'

Janjwar Desk
16 Oct 2021 11:28 AM GMT
CWC Meeting में सिब्बल-आजाद-तिवारी जैसे नेताओं को सोनिया की दो टूक, मैं ही हूं पार्टी की फुल टाइम अध्यक्ष
x

(कांग्रेस मुख्यालय पर आज पार्टी की वर्किंग कमिटी की हुई बैठक)

शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमीति की बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी फुल एक्शन में दिखीं। बैठक में सोनिया गांधी ने साफ किया कि पार्टी की फुल टाइम अध्यक्ष वही हैं।

CWC Meeting : कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) एक बार फिर एक्शन में दिखीं। बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी के अंसतुष्ट नेता को साफ किया कि पार्टी फुल टाइम प्रेसीडेंट वही हैं। बैठक में उन्होंने कहा कि अगले साल अक्टूबर से पहले पार्टी को नया अध्यक्ष मिलेगा। वहीं पार्टी उनके ही नेत-त्व में अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

G-23 को करारा जवाब

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal), गुलाम नबी आजाद समेत कई बड़े नेता पार्टी से असंतुष्ट चले आ रहे हैं और पार्टी में बड़े बदलाव की मांग कर रहे हैं। इन असंतुष्ट नेताओं द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब देते हुए शनिवार को सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि वह पार्टी की फुल टाइम अध्यक्ष की तरह काम कर रही हैं। वहीं सोनिया के इस बयान को पार्टी के असंतुष्ट नेताओं के ग्रुप G-23 को करारा जवाब समझा जा रहा है।

कपिल सिब्बल ने उठाए थे सवाल

बता दें कि कुछ दिन पहले कपिल सिब्बल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पार्टी पर हमला किया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था कि ये समझ नहीं आता कि पार्टी का फैसला कौन लेता है।

CWC बैठक में क्या कहा सोनिया ने

शनिवार को ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की मीटिंग में मौजूद नेताओं संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि उनसे बात करने के लिए मीडिया की मदद लेने की जरूरत नहीं। उन्हें हमेशा से ही खुलापन पसंद रहा है। अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में बोलते हुए कहा कि पार्टी की एकजुटता से ही हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। संगठन के चुनाव को लेकर सोनिया ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि पार्टी एक नए रूप में सामने आए। लेकिन इसके लिए पार्टी के हितों और एकता को सर्वोपरि रखना जरूरी है।

मोदी सरकार को घेरा

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर भी हमला बोला। सोनिया ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के मामले में बीजेपी का रवैया उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की चिंता नहीं है। दिनों दिन बढ़ती महंगाई पर भी सवाल उठाते हुए सोनिया ने सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिससे आम जनता परेशान है।

Next Story

विविध