राजनीति

Subramanian Swamy meets Mamata Banerjee : ममता बनर्जी से मिले सुब्रमण्यम स्वामी, कहा - मैं तो पहले से उनके साथ हूं

Janjwar Desk
25 Nov 2021 2:50 AM GMT
Subramanian Swamy meets Mamata Banerjee : ममता बनर्जी से मिले सुब्रमण्यम स्वामी, कहा - मैं तो पहले से उनके साथ हूं
x
Subramanian Swamy meets Mamata Banerjee : हाल ही में ममता बनर्जी की रोम यात्रा रद्द होने पर बीजेपी के राज्यसभा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि ममता बनर्जी क्यों रोम जाने से रोका गया है।

Subramanian Swamy meets Mamata Banerjee : भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ( subramanyam Swamy ) ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) से मुलाकात की है। सुब्रमण्यम स्वामी की गिनती भाजपा के अंसतुष्ट नेताओं में होती है। दोनों नेताओं की मुलाकात दिल्ली स्थित साउथ एवेन्यू में हुई। सुब्रमण्यम स्वामी यहां ममता बनर्जी से मुलाकात करने पहुंचे थे।

टीएमसी में ज्वाइनिंग पर कही ये बात

सुब्रमण्यम स्वामी करीब 20-25 मिनट तक ममता बनर्जी के साथ रहे। ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद स्वामी ने टीएमसी में शामिल होने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा मैं तो आलरेडी जॉइंड हूं। मैं तो सभी समय उनके साथ हीं....हालांकि, इसके बाद उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया।

मुलाकात के सियासी मायने

पीएम मोदी ( PM Modi ) से मुलाकात से पहले सुब्रमण्यम स्वामी से उनकी मुलाकात को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। इस बात की उम्मीद है कि पीएम मोदी से मुलाकात में ममता बनर्जी पीएम के सामने सीमा सुरक्षा बल का अधिकार क्षेत्र बढ़ाये जाने तथा त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे उठाएंगी।

पीएम मोदी को कई बार घेर चुके हैं स्वामी

हाल ही में ममता बनर्जी की रोम यात्रा रद्द होने पर बीजेपी के राज्यसभा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि ममता बनर्जी क्यों रोम जाने से रोका गया है। सुब्रमण्यम स्वामी लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। कई बार वह आर्थिक मसलों पर पीएम मोदी को घेर चुके हैं।

ममता की तुलना जेपी, मोरारजी और चंद्रशेखर से

कल की मुलाकात के बाद सुबमण्यम स्वामी ने ट्विटकर ममता बनर्जी की तारीफ की। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि मैं जितने राजनेताओं से मिला या उनके साथ काम किया, उनमें ममता बनर्जी जेपी, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव के जैसी हैं। इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं था। भारतीय राजनीति में ये एक दुर्लभ गुण है।

बता दें कि ममता बनर्जी बीजेपी विरोधियों को एकजुट करने में जुटी हुई हैं। ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के दौरान हाल ही में कांग्रेस के पूर्व नेता अशोक तंवर और कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद टीएमसी में शामिल हो गए हैं।

स्वामी को अभी से मिलने लगी बधाई

Subramanian Swamy meets Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने स्वामी को टीएमसी में शामिल होने के लिए बधाई तक दे डाली। वहीं कुछ यूजर ने स्वामी का पक्ष लेते हुए कहा कि वह जब भी किसी से मुलाकात करते हैं तो उनके संबंधित दल या पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगनी शुरू हो जाती हैं। इसे लेकर एक यूजर ने ट्वीट कर कहा कि मोदीजी और ममता बनर्जी की मुलाकात... क्या वह भी दीदी की पार्टी जॉइन कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it