Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Sunil Jakhar Joins BJP : सुनील जाखड़ ने दिल्ली में थामा BJP का दामन, कांग्रेस को कुछ दिन पहले कहा था अलविदा

Janjwar Desk
19 May 2022 10:31 AM GMT
Sunil Jakhar Joins BJP : सुनील जाखड़ ने दिल्ली में थामा BJP का दामन, कांग्रेस से कुछ दिन पहले दिया था इस्तीफा
x

Sunil Jakhar Joins BJP : सुनील जाखड़ ने दिल्ली में थामा BJP का दामन, कांग्रेस से कुछ दिन पहले दिया था इस्तीफा

Sunil Jakhar Joins BJP : पंजाब (Punjab) के दिग्गज नेताओं में शामिल सुनील जाखड़ भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं, उन्होंने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P Nadda) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा...

Sunil Jakhar Joins BJP : पंजाब (Punjab) के दिग्गज नेताओं में शामिल सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P Nadda) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मैं सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) का भारतीय जनता पार्टी (bjp) में स्वागत (Sunil Jakhar Joins BJP) करता हूं। वह एक अनुभवी राजनीतिक नेता हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान अपने लिए एक नाम बनाया। मुझे विश्वास है कि वह पंजाब (Punjab) में पार्टी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

कुछ दिन पहले कांग्रेस को कहा था अलविदा

बता दें कि सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) ने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लाइव होकर कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। पंजाब के दिग्गज हिंदू नेताओं में शामिल सुनील जाखड़ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष बलराम जाखड़ के बेटे हैं। 1954 में जाखड़ परिवार में जन्म लेने वाले सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) ने 2002 से 2017 तक अबोहर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार विधायक का चुनाव जीता। 2017 में अबोहर से विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा प्रत्याशी से हार मिली थी। इसके बाद सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद 2017 में उन्होंने गुरदासपुर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ा। 2017 में जाखड़ को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। 2019 में गुरदासपुर सीट से उन्होंने फिर लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन वे हार गए।

कांग्रेस पार्टी हाईकमान से नाराज थे जाखड़

कांग्रेस को सोशल मीडिया पर लाइव होकर अलविदा कहने वाले सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) पार्टी हाईकमान से काफी नाराज थे। विधानसभा चुनाव से पहले जब हाईकमान ने उन्हें प्रदेश प्रधान पद से हटाकर नवजोत सिद्धू को कमान सौंपी थी, तब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने का भरोसा दिलाया गया था। जाखड़ ने उस समय तो शांति से पद छोड़ दिया लेकिन उसके बाद नए मुख्यमंत्री की दौड़ से भी उन्हें बाहर कर दिया गया। विधानसभा चुनाव में पार्टी की जो हालत हुई, उसके बाद से जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) खुद को हाशिए पर ही महसूस कर रहे थे।

विधानसभा चुनाव में सक्रिय राजनीति से किया किनारा

सितंबर 2021 में पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे के साथ ही सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins BJP) के इस्तीफे की पटकथा लिखनी शुरू हो गई थी। 42 विधायकों की रजामंदी के बाद भी मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से भी जाखड़ केंद्रीय नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। इसके बाद उन्होंने फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में सक्रिय राजनीति से दूर रहकर किनारा कर लिया था।

Next Story

विविध