Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

स्वामी प्रसाद मौर्य ने BJP पर बोला अब तक का सबसे बड़ा हमला, सीएम योगी को लेकर कह दी चुभने वाली ये बात

Janjwar Desk
4 Feb 2022 3:46 AM GMT
UP Election 2022 Result : बैलेट पेपर वोटिंग में सपा जीती, BJP को 99 सीटों पर मिली जीत, स्वामी प्रसाद मौर्य ने उठाया EVM पर सवाल
x

स्वामी प्रसाद मौर्य ने उठाया EVM पर सवाल

UP Election 2022 : सीएम योगी के गर्मी वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि यह बयान एक सीएम नहीं, बल्कि गुंडे-मवाली का ही हो सकता है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है। अब यह दौर अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल तक पहुंच गया है। आरोप-प्रत्यारोप के इसी क्रम में भाजपा ( BJP ) का दामन छोड़ चुके और सपा ( SP ) की साइकिल पर सवार होने वाले योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है। उन्होंने योगी के गर्मी वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि यह बयान एक सीएम नहीं, बल्कि गुंडे-मवाली का ही हो सकता है।

यूपी के दलित नेता और फाजिलनगर से सपा ( SP ) प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने कहा कि ये लोग वोट के सौदागर हैं और वोट के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल होने पर कहा था कि आरपीएन सिंह न तो मेरे लिए चुनौती थे, न हैं और न होंगे। अगर भाजपा सिंह को पडरौना से सीट देती है तो उनसे कमजोर कोई उम्मीदवार नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि मैं पडरौना से तीन बार विधायक रह चुका हूं। मैंने काफी लंबे समय तक वहां जनता की सेवा की है। वहां की जनता के लिए मेरे दिल में हमेशा प्यार रहेगा। जहां तक फाजिलनगर से प्रत्याशी बनाए जाने का सवाल है, तो मैं अखिलेश यादव का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इस सीट से उम्मीदवार बनाया।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से पहले गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) की भाषा की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। समाजवादी पार्टी ने ईसी को बताया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष से सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे है, वो मर्यादित, संयत और भद्र भाषा की श्रेणी में नहीं आता है। लोकतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई औचित्य नहीं है। योगी ने अभी आगरा में 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलने की धमकी दी है। इसके अलावा वो लगातार समाजावादी पार्टी के नेतृत्व को गुंडा, मवाली और माफिया बता रहे हैं।

10 मार्च के बाद सबकी गर्मी शांत हो जाएगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पहले कहा था कि मुजफ्फरनगर और कैराना में गर्मी दिखा रहे लोगों की 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी और मई-जून में यहां शिमला बन जाएगा। इस पर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। शामली में अखिलेश ने कहा था कि जिस दिन गर्मी खत्म हो जाएगी, उस दिन हम लोग मर जाएंगे। जितने भी हम लोग बैठे हैं, अगर गर्म खून हमारे अंदर न बहे तो हम क्या जिंदा रहेंगे?

Next Story

विविध