Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Tejashwi Yadav : 'अगर भाजपा के साथ हाथ मिलाते लालूजी तो उन्हें राजा हरीशचंद्र कहा जाता,' तेजस्वी यादव ने BJP-RSS पर साधा निशाना

Janjwar Desk
21 Feb 2022 10:49 AM GMT
Tejashwi Yadav : अगर भाजपा के साथ हाथ मिलाते लालूजी तो उन्हें राजा हरीशचंद्र कहा जाता, तेजस्वी यादव ने BJP-RSS पर साधा निशाना
x

(पिता लालू यादव को पांच साल की सजा होने पर बोले तेजस्वी- भाजपा का होता साथ तो राजा हरीशचंद्र कहलाते लालूजी)

Tejashwi Yadav : चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को सजा को लेकर तेजस्वी यादव ने भाजपा आरएसएस पर निशाना साधा है.....

Tejashwi Yadav : राजद सुप्रीम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि अगर लालू जी ने बीजेपी से हाथ मिलाया होता तो उन्हें राजा हरिश्चंद्र कहा जाता लेकिन आज वो आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं इसलिए उन्हें कारावास का सामना करना पड़ रहा है। हम इससे नहीं डरेंगे। तेजस्वी यादव ने यह बयान चारा घोटाला के पांचवें मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाए जाने को लेकर दिया है।

बता दें कि डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा सुनाई गई है। इसके अलवा उनपर साठ लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एसके शशि ने यह फैसला सुनाया है।

वहीं लालू प्रसाद यादव के वकील ने बताया कि आगे जमानत के लिए अर्जी दी जाएगी लेकिन जमानत नहीं मिलने तक लालू को जेल में ही रहना पड़ेगा। लालू को पहले भी चारा घोटाले से जुड़े मामलों में दोषी ठहराया गया था। इन मामलों में वह फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे हैं। उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। निचली अदालत ने उनको इसमें राहत नहीं दी थी। बाद में हाईकोर्ट में कुछ सजा काटने और हेल्थ इशू को लेकर दलील दी गई जिसपर हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी। लालू को यह राहत 42 महीने की सजा पूरी करने के बाद मिली थी।

डोरंडा कोषागार मामले में कुल 170 आरोपी बनाए गए थे। इनमें से 55 की मौत हो चुकी है, 7 सरकारी गवाह बनाए गए थे, 2 ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था जबकि 6 अब भी फरार हैं। इसके बाद कुल 99 आरोपी बचे थे जिसमें से 24 को बरी कर दिया गया जबकि 75 को दोषी करार दिया गया।

Next Story

विविध