Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

The Kashmir Files : देश भर में जहरीला माहौल बना रही है BJP, घाटी से पंडितों के पलायन पर शरद पवार का आरोप

Janjwar Desk
1 April 2022 5:02 AM GMT
Sharad Pawar News : मुंबई में शरद पवार के घर के बाहर परिवहन विभाग के कर्मियों ने किया हंगामा, पथराव
x

Sharad Pawar News : मुंबई में शरद पवार के घर के बाहर परिवहन विभाग के कर्मियों ने किया हंगामा, पथराव

The Kashmir Files : कश्मीरी पंडितों को तब घाटी छोड़नी पड़ी थी जब विश्वनाथ प्रताप सिंह पीएम थे। उस समय वीपी सिंह की सरकार का समर्थन भाजपा कर रही थी। तब जगमोहन जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे।

The Kashmir Files : जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों ( kashmiri pandits ) के पलायन को लेकर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ( The Kashmir File ) को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Nationalist Congress Party chief Sharad Pawar ) ने इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) पर हमला बोला है। एक दिन पहले यानि 31 मार्च को दिल्ली प्रदेश राकांपा के अल्पसंख्यक विभाग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा फिल्म द कश्मीर फाइल्स के जरिए घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर झूठा प्रचार कर रही है। केंद्र में सत्ताधारी पार्टी देश में जहरीला माहौल बना रही है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि ऐसी फिल्मों के प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए थी। इसके उलट सरकार ने इसे टैक्स फ्री कर दिया। जिन लोगों के पास देश को एक रखने की जिम्मेदारी है, वही लोगों को ऐसी फिल्म देखने को कह रहे हैं ताकि लोगों में गुस्सा भड़के।

पाक समर्थित आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार

शरद पवार ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में नफरत और झूठ की राजनीति के दौर में युवाओं का एकजुट होना बहुत जरूरी है। कश्मीरी पंडितों के समाधान की जगह राजनैतिक फायदा खोजने वाले लोगों से और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने वाली सरकार से युवाशक्ति ही सच्चाई और एकता के दम पर मुकाबला कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़नी पड़ी थी लेकिन मुसलमानों को भी उसी तरह से निशाना बनाया गया था। पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह कश्मीरी पंडितों और मुसलमानों पर हमले के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि यदि मोदी सरकार सही मायने में कश्मीरी पंडितों की परवाह करती है तो, उसे उनके पुनर्वास के लिए हर कोशिश करनी चाहिए। अल्पसंखकों को लेकर उनके मन में गुस्सा नहीं भड़काना चाहिए। इस मामले में देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू को घसीटने पर भी उन्होंने भाजपा को निशाने पर लिया।

जगमोहन ने की कश्मीरी पंडितों को घाटी से निकालने में मदद

कश्मीरी पंडितों को तब घाटी छोड़नी पड़ी थी जब विश्वनाथ प्रताप सिंह पीएम थे। उस समय वीपी सिंह की सरकार का समर्थन भाजपा कर रही थी। तब जगमोहन जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। बाद में जगमोहन ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था। जगमोहन ने कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी से निकलने में मदद की थी।

देश की एकता को नष्ट करे भाजपा

द कश्मीर फाइल्स ( The Kashmir File ) फिल्म पर केजरीवाल की टिप्पणी का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा करने के बजाय राजनीतिक आंदोलनों का स्वागत करने की जरूरत है। भाजपा देश को एक अलग मार्ग पर ले जा रही है। वह देश की एकता को नष्ट कर रही है।

Next Story

विविध