राजनीति

त्रिवेंद्र रावत का कुर्सी से हटना तय, धन सिंह रावत मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे

Janjwar Desk
9 March 2021 9:23 AM GMT
त्रिवेंद्र रावत का कुर्सी से हटना तय, धन सिंह रावत मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे
x
बता दें कि सीएम रावत ने सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का सीएम पद से हटना अब लगभग तय हो गया है। सीएम रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करेंगे। सीएम रावत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत भी मौजूद रहेंगे।

कहा जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने भी अपने फैसले से रावत को अवगत करा दिया है। लिहाजा आज शाम वे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। फिलहाल उन्हें नए मुख्यमंत्री और विधायक दल के नेता के चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा जाएगा।

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता और विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सीएम त्रिवेंद्र रावत लगातार आलाकमान के संपर्क में हैं। फिलहाल वो मुख्यमंत्री हैं। चौहान ने कहा कि पहले मीडिया से बात करेंगे और फिर जो कहना होगा वो कहेंगे। विधायकों के आने-जाने का सिलसिला लगातार जारी है।

उन्होंने आगे कहा कि कल 11 बजे उत्तराखंड विधायक दल की बैठक होगी। विधायक दल में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। इस सिलसिले में जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फोन पर बात हुई है।

दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद रावत मंगलवार दोपहर देहरादून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर रावत का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद थे। समर्थक रावत के लिए नारे लगा रहे थे। बता दें कि सीएम रावत ने सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की।

बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी। सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पहले तीन नाम सामने आ रहे थे जिनमें राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का नाम था लेकिन अब ये नाम पीछे हो गए हैं। दरअसल अब उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का नाम सीएम की रेस में आगे चल रहा है। उन्हें हेलीकॉप्टर से राजधानी देहरादून लाया गया है। हालांकि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी।

Next Story

विविध

Share it