Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सपा विधायकों की बैठक में नहीं बुलाने पर चचा भतीजे से हुए नाराज, जताई नाराजगी, मतभेद उभरकर आया सामने

Janjwar Desk
26 March 2022 6:47 AM GMT
सपा विधायकों की बैठक में नहीं बुलाने पर चचा भतीजे से हुए नाराज, जताई नाराजगी, मतभेद उभरकर आया सामने
x

सपा विधायकों की बैठक में नहीं बुलाने पर चचा भतीजे से हुए नाराज, जताई नाराजगी, मतभेद उभरकर आया सामने

सपा विधायकों की बैठक को लेकर शिवपाल यादव का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जाकनारी नहीं है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद शनिवार 26 मार्च को पहली बार समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक लखनऊ (Lucknow) में हो रही है। बैठक की अध्यक्षता सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कर रहे हैं। चचा शिवपाल यादव का बैठक में शामिल न होना सुर्खियों में है। इस बात को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस बीच एबीपी से बातचीत में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख और सपा विधायक शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि उन्हें पार्टी विधायकों की बैठक के बारे में कोई जाकनारी नहीं है। इस बैठक के बारे में मुझे कोई सूचना नहीं दी गई है, जबकि सपा (SP) के नवनिर्वाचित विधायकों को बैठक में शामिल होने की सूचना मिली है।

एक सवाल के जवाब में शिवपाल यादव (Shivpal yadav) ने भरे मन से कहा कि मैं सक्रिय सदस्य के रूप में ही विधानसभा चुनाव लड़ा हूं। इसके बावजूद ऐसा क्यों हो रहा है, पता नहीं। उन्होंने कहा कि जब बैठक में शामिल होने का न्यौता ही नहीं मिला। ऐसे में बैठक में शामिल होने का सवाल ही नहीं होता है। अन्य सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे कुछ पता नहीं, सपा के राष्ट्रीय नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चुनाव परिणाम को लेकर समीक्षा कर रहे हैं। कई मुद्दों पर शिवपाल यादव मीडिया के सवालों का जवाब देने से बचते भी नजर आये। उन्होंने कहा कि समय आने पर ही इसके बारे में कुछ बताना संभव होगा।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 चचा शिवपाल यादव और भतीजा अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मिलकर लड़े थे। कुल 403 विधानसभा सीटों में 111 सीटें समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के खाते में आई, जबकि सपा ने चुनाव में जीत का दावा किया था।

शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान साइकिल से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें इस बैठक में नहीं बुलाया गया। 28 मार्च को सपा और उसके सहयोगी दलों के विधायकों की बैठक एक साथ होगी। 28 मार्च की बैठक में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, अपना दल (कमेरावादी), एसबीएसपी और आरएलडी के विधायक भी मौजूद रहेंगे।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।)

Next Story

विविध