Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 202 : अखिलेश यादव का योगी पर हमला, सरयू परियोजना का एक चौथाई काम करने में लगा दिए 5 साल

Janjwar Desk
11 Dec 2021 6:09 AM GMT
UP  Election 202 : अखिलेश यादव का योगी पर हमला, सरयू परियोजना का एक चौथाई काम करने में लगा दिए 5 साल
x

स्वामी प्रसाद के इस्तीफे से भाजपा को लगा झटका तो सपा की मुहिम को मिलेगा बल। 

UP Election 202 : भाजपा वाले सपा के काम को वोट के लिए अपना काम बता रहे हैं। इस तरह के दावे कर प्रदेश की जनता को बरगलाने का काम केवल मोदी-योगी ही कर सकते हैं।

UP Election 202 : उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने को लेकर सियासी जंग जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने एक बार फिर विकास कार्यों को लेकर योगी सरकार ( Yogi Government ) पर हमला बोल दिया है। अपने ताजा ट्विट में उन्होंने कहा कि सरयू राष्ट्रीय परियोजना ( Saryu Rashtriya Pariyojna ) का तीन चौथाई का समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के दौरान ही पूरा हो गया था। योगी सरकार ने एक चौथाई काम पूरा करने में पांच साल लागा दिए।

उन्होंने सपा का काम जनता के नाम हैैशटैक से कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) में फिर सपा का नया युग आएगा। विकास की नहरों से प्रदेश लहलहाएगा! #सपा_का_काम_जनता_के_नाम। इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन करने पर कहा था कि सपा के काम को वोट के लिए अपना काम बता रहे हैं। इस तरह के दावे कर प्रदेश की जनता को बरगलाने का काम केवल मोदी-योगी ही कर सकते हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) आज चुनावी रणनीति के तहत पार्टी को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए अभी तक की सबसे बड़ी बैठक करने का फैसला लिया है। आज सपा के कार्यालय में यूपी के सभी 403 विधानसभा अध्यक्षों और जिला-महानगर के भी सभी अध्यक्षों की मीटिंग होनी है। यह मीटिंग 11 बजे शुरू हो चुकी है। इस मीटिंग में अखिलेश यादव पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करेंगे और जीत का नया मंत्र देंगे।

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के जिला प्रमुख और विधानसभा प्रमुख तकरीबन 500 लोगों के संवाद करेंगे। बैठक का उद्देश्य है पदाधिकारियों के जरिए कार्यकर्ताओं तक संदेश पहुंचाना कि गठबंधन के साथियों के साथ चलना है। इसके अलावा, अखिलेश यादव पदाधिकारियों से जमीनी फीडबैक भी लेंगे। यह भी संभव है कि आज उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा हो। मीटिंग में सबसे बड़ा मुद्दा सपा के चुनावी एजेंडे को बताना और कार्यकर्ताओं तक बीजेपी के खिलाफ बनाई जा रही रणनीति को पहुंचाना है। आज की बैठक में बीजेपी को किसान विरोधी, बेरोजगारी देने वाली और युवा विरोधी सरकार के तौर पर प्रचारित करने के लिए सपा रूपरेखा भी तैयार करेगी।

प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए लेंगे फीडबैक

बता दें कि यूप चुनाव 2022 से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी 403 विधानसभा प्रभारियों, जिला और महानगर अध्यक्षों के साथ मीटिंग की थी और पार्टी के लिए रणनीतियों पर बात की थी। इसी तरह आज समाजवादी पार्टी के मुखिया ने भी अपने कार्यालय पर पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों से प्रत्यक्ष संवाद करने के लिए मीटिंग बुलाई हैं। पार्टी की बैठक में प्रत्याशी तय करने के लिए लोगों का फीडबैक भी लिया जाएगा। कुछ प्रत्याशियों के नाम भी तय किया जा सकते हैं।

Next Story

विविध