Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : अगर अखिलेश यादव अखबार पढ़ रहे होते तो पता होता कि मैंने ईद की मुबारकबाद दी या नहीं - योगी

Janjwar Desk
30 Nov 2021 9:38 AM GMT
मंदिर के जमीन में फिर हुई हेराफेरी, योगी के कई विधायक और नौकरशाहों के रिश्तेदारों ने लिए प्लॉट
x

 अयोध्या में जमीन खरीद पर फिर छिड़ा विवाद, मीडिया रिपोर्ट में कई नेता-अफसरों के नाम (file photo)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू में ईद मनाने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया सख्त जवाब। अब वो इंटरव्यू वायरल हो रहा है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी बयानबाजी चरम पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने एक टीवी कार्यक्रम में ईद ( Eid ) नहीं मनाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा ​​​था कि आपने होली मनाई और आपने दिवाली भी मनाई, लेकिन जब आपसे पूछा गया कि आप ईद भी मनाएंगे तो आपने मना कर दिया। क्या हम ये मान लें कि आप हिंदुओं ( Hindu ) के नेता हैं?

मैं, पाखंड नहीं कर सकता

सीएम योगी ( CM Yogi ) ने कहा कि देखिए, मैं मुख्यमंत्री तो 22 करोड़ प्रदेश की जनता का हूं, लेकिन मेरी व्यक्तिगत आस्था भी है। मेरी व्यक्तिगत आस्था ये है कि मैं ये पाखंड नहीं कर सकता। घर में हनुमान चालीसा करूं और बाहर जाकर टोपी लगाकर दूसरा प्रदर्शन करूं। योगी आदित्यनाथ आगे कहते हैं - मेरा स्वभाव ऐसा बिल्कुल नहीं है। मेरी आस्था जो है, मैं उसका पालन कर रहा हूं। मुझे हिंदू होने पर गर्व की अनुभूति भी होती है। मैं अन्य लोगों की तरह बिल्कुल जनता को गुमराह नहीं कर सकता हूं। हिंदू होना अपने आप में सेक्युलरिज्म की गारंटी होती है। सिर्फ ऐसी चीजें करके ही खुद को सेक्युलर साबित नहीं किया जा सकता है।

जहां तक ईद की मुबारकबाद लोगों को देने की बात है तो मैंने खुद इसकी बधाई दी है। अखिलेश यादव ( Akhilesh ) जी अगर अखबार पढ़ रहे होते तो उन्हें पता होता कि मैंने ईद की मुबारकबाद दी है या नहीं। कुछ समय पहले का आदित्यनाथ का यह इंटरव्यू अब वायरल हो रहा है।

डरने के सवाल पर दिया था ये जवाब

एक अन्य सवाल की मुस्लिम समुदाय आपके नाम से भयभीत होता है? योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने कहा था कि अपराधियों को बिल्कुल मेरे नाम से डरना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति ठीक होगा तो वो मेरे नाम से बिल्कुल नहीं डरेगा। अगर कोई गलत होगा तो उसे मेरे नाम से बिल्कुल डरना भी चाहिए। ऐसा सिर्फ अपराधियों के साथ ही होता है। यदि आप किसी विशेष समुदाय में डर की भावना की बात कर रहे हैं तो ये आपको उन्हीं से पूछना चाहिए।

वैक्सीन लेने के बाद भी कहते हैं, नहीं ली

सीएम योगी ने लोगों से अपील ​की कि दोहरे चरित्र और गिरगिट की तरह रंग बदलने वाले विपक्ष के बहकावे में मत आइएगा। ये लोग चुपचाप वैक्सीन ले लेते हैं और कहते हैं कि हमने वैक्सीन नहीं ली। जनता से अपील है कि सभी पात्र लोग वैक्सीन जरूर लेंं किसी के बहकावे में न आएं।

Next Story

विविध