Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : यूपी चुनाव में एक्टिव हुई मायावती, कल BSP की अहम बैठक, खोलेंगी रणनीति पर अपने पत्ते

Janjwar Desk
22 Dec 2021 6:59 AM GMT
UP Election 2022 : आजमगढ़ में विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, BJP-SP और Congress पर लगाए कई आरोप
x

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। 

UP Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने कल यानी 23 दिसंबर को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है। मायावती यूपी चुनाव के लिए कब से प्रचार अभियानों में जुटेंगी और कब से ताबड़तोड़ रैलियां करेंगी, इस बारे में अपने पत्ते खोल सकती हैं...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) नजदीक है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भले ही अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, मगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से लेकर समाजवादी पार्टी (SP) तक चुनावी अभियानों में जुट चुकी हैं लेकिन अभी तक मायावती की चुनावी रणनीति का खुलासा नहीं हुआ है। अभी तक चुनावी मोड में नहीं दिखीं मायावती (Mayawati) ने भी अपने सियासी पत्ते खोलने का मन बना लिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी चुनाव के लिए कब से प्रचार अभियानों में जुटेंगी और कब से ताबड़तोड़ रैलियां करेंगी। इस पर से कल यानी गुरुवार 23 दिसंबर को पर्दा उठ जाएगा। बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने 23 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय पर बसपा की एक अहम बैठक बुलाई है।

बैठक में दिग्गज नेता होंगे शामिल

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मायावती की यह बैठक विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने को लेकर होगी। सूत्रों की मानें तो 23 दिसंबर यानी गुरुवार को होने वाली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य सेक्टरों के प्रभारियों के साथ-साथ प्रदेश के 75 जिलाध्यक्षों समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि मायावती इसी बैठक में अपनी आगे की रणनीति का खुलासा करेंगी और पार्टी के भविष्य प्लान पर मंथन करेंगी।

अपने पत्ते खोलेंगी मायावती

मीडिया रिपोर्टस की माना तो यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते खोलने और अभियान का आगाज करने से पहले मायावती इस बात का पता लगाना चाहती हैं कि ग्राउंड लेवल पर बसपा की क्या स्थिति है और उसे यूपी फतह करने के लिए क्या-क्या करने की जरूरत है। कल यानी गुरुवार 23 दिसंबर को होने वाली बैठक में मायावती सभी नेताओं से फीडबैक लेंगी और फिर उसके आधार पर ही आगे की रणनीति तय करेंगी। बता दें कि फिलहाल, मायावती लखनऊ में रहकर ही यूपी की सियासत पर नजर रखी हुई हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा की स्थिति

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बसपा के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मायावती यूपी चुनाव के समर में कब से उतरेंगी। कहां से उनके चुनावी अभियान का आगाज होगा। भाजपा और सपा के मुकाबले उनकी क्या रणनीति होगी। सबकुछ इस बैठक के बाद ही तय होगा। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही मायावती अपने चुनावी अभियानों का आगाज करेंगी। बता दें कि मायावती अपने चुनावी अभियान का आगाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करती हैं या फिर पूर्वांचल से इस बात पर कोई खुलासा नहीं हुआ है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा की स्थिति अच्छी नहीं रही थी और पार्टी को महज 19 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

Next Story

विविध