Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : मायावती कोरोना काल में करेंगी डिजिटल रैलियां, ये है डिजिटल प्लान

Janjwar Desk
8 Jan 2022 10:05 AM GMT
UP Election 2022 : आजमगढ़ में विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, BJP-SP और Congress पर लगाए कई आरोप
x

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। 

UP Election 2022 : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने सभी चुनावी रैलियों को डिजिटल तौर पर करने का फैसला लिया है। रैलियों को डिजिटिलाइज करने का खाका तैयार किया जा रहा है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रह हैं। वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों के लिए कमर कस ली है। इन दिनों कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने सभी चुनावी रैलियों को डिजिटल तौर पर करने का फैसला लिया है। रैलियों को डिजिटिलाइज करने का खाका तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत हर विधानसभा में एडीसी लेकर प्रभारियों के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट वेरीफाई करवाए जा रहे हैं।

मायावती का डिजिटल प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस तरीके से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती अपनी होने वाली रैलियों को डिजिटल मजबूती दे रही हैं। इसमें शुरुआती स्तर पर सभी जिला प्रभारियों के सोशल मीडिया अकाउंट वेरीफाई करवाए जा रहे हैं। जब मायावती रैलियों को संबोधित करेगी तब वेरीफाइड अकाउंट से लिंक टैग जोड़ा जाएगा। इसके बाद जनता भी उन्हें वेरीफाई अकाउंट से बीएसपी चीफ मायावती को सुनते सकते हैं। वेरिफाइड क्रम में फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल अकाउंट पार्टी के सभी प्रभारियों के वेबसाइट करवाए जा रहे हैं।

पार्टी ऑफिस में लगाई जाएगी एलईडी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बसपा सुप्रीमो मायावती डिजिटल रैली को संबोधित करेंगी। जिसे देखने के लिए जिले के पार्टी ऑफिस में बड़ी-बड़ी एलईडी और स्क्रीन लगाई जाएगी। जिससे वह विधानसभा क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रीय लोगों को कार्यालय पर इकट्ठा कर मायावती के भाषण को सुना जा सके। हर जिले के पार्टी ऑफिस में इसकी व्यवस्था की जा रही है।

लिंक के जरिए होगा लाइव प्रसारण

जब बसपा सुप्रीमो मायावती रैली को संबोधित करेंगी तो एक लिंक सभी जिलों के प्रभारियों को शेयर किया जाएगा। इसके पहले सभी प्रभारी अपने कार्यालय पर लोगों को इकट्ठा करेंगे। यही नहीं उनके भाषण का लिंक भी शेयर किया जाएगा| इस लिंक के जरिए हर व्यक्ति को जोड़ा जा सकेगा।

किया जाएगा एचडी प्रसारण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई चरणों में जूम और अन्य ऐप से मायावती की रैली का प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ यह प्रसारण एचडी क्वालिटी में होगा जिसे देखने वाले मायावती को साफ और क्लियर सुन पाए। बता दें कि इसके लिए सभी जिलों को निर्देश दे दिए गए हैं।

बता दें कि कोरोना को देखते हुए हैं जहां भाजपा राज्य में रैली और सभाएं आयोजित कर रही है। वहीं कांग्रेस ने 15 तारीख तक अपनी सभी रैलियों को स्थगित करने का फैसला लिया है|

Next Story

विविध