राजनीति

UP Election 2022 : चुनाव को लेकर अति उत्साह में हैं CM योगी, सरकार बनाने के सवाल पर बोले 'मैं आऊंगा न'

Janjwar Desk
16 Sep 2021 11:10 AM GMT
UP Election 2022 : चुनाव को लेकर अति उत्साह में हैं CM योगी, सरकार बनाने के सवाल पर बोले मैं आऊंगा न
x

योगी आदित्यनाथ (file photo)

योगी ने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ कहा, हमारा जो ट्रेंड चल रहा है, आप नोट कर लें कि 350 सीटों से कम बीजेपी लेकर आएगी ही नहीं।' पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 312 सीटें मिली थीं...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) को पूरा भरोसा है कि न केवल वह दोबारा मुख्‍यमंत्री चुनकर आएंगे बल्कि बीजेपी (BJP) इस बार 350 से ज्‍यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। योगी ने यह बात एक निजी हिंदी न्यूज चैनल से हुई बातचीत में कही।

जब योगी से पूछा गया कि 35 साल से यूपी (UP) में कोई भी मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) दोबारा चुनकर नहीं आया तो योगी बोले, 'मैं आऊंगा न।' जब उनसे कहा गया कि क्‍या यह रेकॉर्ड वह तोड़ पाएंगे, इस पर योगी फिर से बोले, 'हम लोग रेकॉर्ड तोड़ने के लिए ही आए हैं।'

बीजेपी (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में कितनी सीटें जीतेगी, यह पूछने पर योगी ने पूरे आत्‍मविश्‍वास (Confidence) के साथ कहा, हमारा जो ट्रेंड चल रहा है, आप नोट कर लें कि 350 सीटों से कम बीजेपी लेकर आएगी ही नहीं।' पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 312 सीटें मिली थीं।

जब उनसे सीएम (CM) बदलने की अटकलों पर सवाल किया गया तो योगी का जवाब था कि बीजेपी (BJP) एक लोकतांत्रिक पार्टी है। अलग-अलग समय पर हर कार्यकर्ता को अलग-अलग भूमिका मिल सकती है। बीजेपी कोई एक परिवार तक सीमित नहीं है। यहां पद नहीं बल्कि कार्य अहम होता है। बीजेपी में सामान्‍य कार्यकर्ता भी मुख्‍यमंत्री बन सकता है।

हालांकि, यूपी चुनाव (up chunav 2022) में अभी 6 महीने का वक्त है, सत्ता से लेकर तमाम विरोधी दल तक अपनी अपनी दावेदारी मजबूत बता रहे हैं। सपा, बसपा, कांग्रेस सहित आम आदमी पार्टी भी मजबूती बता रही हैं। देखना रिजल्ट के समय रहेगा की किसकी बात कितने पानी में जा पाई है।

Next Story

विविध

Share it