Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : 'मैं कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाऊं' BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी ने दिया जवाब

Janjwar Desk
27 Jan 2022 11:37 AM GMT
UP Election 2022 : मैं कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाऊं BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी ने दिया जवाब
x

 BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी ने दिया जवाब

UP Election 2022 : भाजपा के न्योते पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने जवाब देते हुए कहा है कि 'मैं कोई चवन्नी नहीं हूं, जो पलट जाऊंगा...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा को लेकर सियासी पारा बहुत गर्म है| चुनाव के बीच राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के दल-बदल का दौर अभी थमा नहीं है| ऐसे में विधानसभा चुनाव में इस बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

जयंत चौधरी का जवाब

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने मतदान से पहले राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को अपने साथ आने का न्योता देकर राजनीति के गलियारों का सियासी पारा चढ़ा दिया है। भाजपा के न्योते पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने आज गुरुवार 27 जनवरी को जवाब दिया है। आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जवाब देते हुए कहा है कि 'मैं कोई चवन्नी नहीं हूं, जो पलट जाऊंगा|' साथ ही जयंत चौधरी ने यह भी कहा कि मैंने सोच समझकर फैसला लिया है।

700 किसानों से करें बात

बता दें कि इसके अलावा राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी का कहना है कि भाजपा पहले उन 700 किसानों से बात कर जिनका घर उजाड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी मेरी तरफ नजर नहीं है बल्कि उन्‍हें जनता से डर सता रहा है। मैं कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाऊंगा। वहीं जयंत चौधरी ने चुनाव के बाद भाजपा में जाने के सवाल पर अपना जवाब देते हुए कहा कि मैं तो अपने घर में ही बैठा हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने जिस उम्‍मीद के साथ भाजपा को पिछली बार जिताया था, लेकिन उन्‍होंने जनता के साथ न्‍याय नहीं किया।

सरकार बनाने का दावा

बता दें कि प्रतिक्रिया देने के बाद जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में सपा-आरएलडी गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया है। मालूम हो कि यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल साथ-साथ चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल को गठबंधन के तहत 40 सीटें दी हैं और से सभी सीटें पश्चिमी यूपी की हैं, जहां पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है| यह मतदान 11 जिलों की 58 सीटों और दूसरे चरण में 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान होगा जबकि पश्चिमी यूपी में काफी सीटें जाट बाहुल्‍य हैं।

उत्तर प्रदेश चुनाव में मतदान

बता दें कि यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है। जिसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा। वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Next Story

विविध